A
Hindi News खेल क्रिकेट राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- इन गेंदबाजों की मौजूदगी से वर्ल्ड कप में बीच के ओवरों में मिलेगी मदद

राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- इन गेंदबाजों की मौजूदगी से वर्ल्ड कप में बीच के ओवरों में मिलेगी मदद

राहुल द्रविड़ का मानना है कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी।

<p>राहुल द्रविड़</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES राहुल द्रविड़

मुंबई। दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी से भारत को विश्व कप में बीच के ओवरों में मदद मिलेगी। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा।

द्रविड़ ने कहा, ‘‘पिछले साल के भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे की परिस्थितियों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि इस विश्व कप में बड़े स्कोर बनेंगे। बड़े स्कोर वाले विश्व कप में बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि भारत इस लिहाज से भाग्यशाली है।’’ 

बता दें कि स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल वर्ल्ड कप की भारतीय टीम का हिस्सा है। इन दोनों स्पिन गेंदबाजों पर बीच के ओवरों में विकेट निकालने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि एक तरफ जहां आईपीएल में चहल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। वहीं, दूसरी तरफ कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड का आगाज 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के मुकाबले से होगा। ये मुकाबला लंदन के केंनिंगटन ओवल में खेला जाएगा। भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को साउथहैम्पटन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। वहीं, टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान 16 जून को ओल्ड ट्रेफर्ड में खेल जाएगा।

Latest Cricket News