A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ, पार्थिव पटेल, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से भारत ए मजबूत

पृथ्वी शॉ, पार्थिव पटेल, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल के अर्धशतक से भारत ए मजबूत

पृथ्वी शॉ समेत चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से भारत ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 340 रन बना लिए हैं।

Prithvi Shaw- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Prithvi Shaw shines against New Zealand A

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ समेत चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से भारत ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 340 रन बनाए। चार दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक पार्थिव पटेल 111 गेंद में 79 रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी ने 150 गेंद में 86 रन बनाए। वो दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

Highlights

  • अनाधिकृत टेस्ट के पहले दिन भारत ए मजबूत स्थिति में
  • भारत ए की तरफ से चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए
  • शॉ, पार्थिव, मयंक, हनुमा विहारी ने लगाए अर्धशतक

हनुमा विहारी ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए जबकि पटेल अब तक 10 चौके लगा चुके हैं। मयंक अग्रवाल ने 65 और शॉ ने 62 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ए को शॉ और मुरली विजय ने अच्छी शुरूआत दिलाई। मुरली विजय 28 रन बनाकर आउट हुए। शॉ ने अग्रवाल के साथ 50 रन की साझेदारी की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर थियो वॉन वोरकोम ने इस साझेदारी पर ब्रेक लगाया।

विहारी और अग्रवाल ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। अग्रवाल को मध्यम तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर ने बोल्ड किया। शॉ ने 88 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि अग्रवाल ने 10 चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान अजिंक्य रहाणे 12 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विहारी और पटेल ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़े। 

Latest Cricket News