A
Hindi News खेल क्रिकेट विनिंग शॉट लगाते ही पृथ्वी शॉ ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ये कारनामा करने वाले दुनिया से दूसरे खिलाड़ी बने

विनिंग शॉट लगाते ही पृथ्वी शॉ ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ये कारनामा करने वाले दुनिया से दूसरे खिलाड़ी बने

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

पृथ्वी शॉ- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE पृथ्वी शॉ

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी तीसरे दिन रविवार को उमेश यादव और रवींद्र जडेजा ने 127 रनों पर ही समेट दी। ऐसे में भारत को जीत के लिए 71 रनों की दरकार थी जिसे पृथ्वी शॉ (33*) और लोकेश राहुल (33*) ने बिना नुकसान के 75 रन बनाकर भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ ने चौका लगाकर मैच जितवाया। इसी के साथ पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में विनिंग शॉट लगाने वाले दुनिया के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। पृथ्वी शॉ ने 18 साल और 339 दिन की उम्र में ये कारनामा किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 साल 198 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था। कुल मिलाकर पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में विनिंग रन लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। 

मैच की बात करें तो पहले सत्र में भारत ने अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया। भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पृथ्वी शॉ को सीरीज में 237 रन बनाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

Latest Cricket News