A
Hindi News खेल क्रिकेट 8 महीने बाद पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, मुंबई की ओर से ठोका अर्धशतक

8 महीने बाद पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, मुंबई की ओर से ठोका अर्धशतक

डोपिंग के कारण 8 महीने का बैन झेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की है।

<p>8 महीने बाद पृथ्वी शॉ...- India TV Hindi Image Source : HOTSTAR 8 महीने बाद पृथ्वी शॉ की धमाकेदार वापसी, मुंबई की ओर से ठोका अर्धशतक

डोपिंग के कारण 8 महीने का बैन झेलने के बाद पृथ्वी शॉ ने क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की है। शॉ ने मुंबई की ओर से खेलते हुए रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम के खिलाफ 39 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ ने आदित्य तरे के साथ मिलकर मुंबई की पारी का आगाज किया और महज 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। शॉ और तरे के बीच पहले विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी हुई। शॉ 16वें ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग का शिकार बने। शॉ के धमाकेदार अर्धशचतक की बदौलत मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

इसी साल जुलाई में डोप टेस्ट में फेल होने पर बीसीसीआई (BCCI) ने पृथ्वी शॉ को 8 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। शॉ को प्रतिबंधित पदार्थ टरब्यूटलाइन के सेवन का दोषी पाया गया था। बता दें, 20 साल के पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया की ओर से 4 अक्टूबर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा था। 2 मैचों की सीरीज में शॉ के बल्ले से कुल 237 रन निकले जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था।

इस प्रदर्शन की बदौलत शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुन लिया गया लेकिन वॉर्म-अप मैच में चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब एक बार फिर शॉ की नजरें टीम इंडिया में वापसी पर टिकी हैं लेकिन सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के हालिया प्रदर्शन की वजह से युवा बल्लेबाज की टीम में वापसी की राह थोड़ी कठिन हो गई है। 

Latest Cricket News