A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू, मयंक अग्रवाल, विहारी को नहीं मिला मौका

पृथ्वी शॉ करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू, मयंक अग्रवाल, विहारी को नहीं मिला मौका

कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस टेस्ट मैच यह सवाल उठ रहे थे कि मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ में से कौन पहले डेब्यू करेगा, लेकिन हाल ही में ऐलान हो गया है कि मयंक से पहले पृथ्वी शॉ को डेब्यू करने का मौका मिलेगा, वहीं मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को टीम से बाहर रखा गया है।

पृथ्वी शॉ- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE पृथ्वी शॉ

कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस टेस्ट मैच से पहले यह सवाल उठ रहे थे कि मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ में से कौन पहले डेब्यू करेगा, लेकिन हाल ही में ऐलान हो गया है कि मयंक से पहले पृथ्वी शॉ को डेब्यू करने का मौका मिलेगा, वहीं मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को टीम से बाहर रखा गया है।

इससे पहले शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें वहां प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था, लेकिन वो अब कल वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करेंगे।

12 खिलाड़ियों की इस टीम में  3 स्पिनर और और 3 तेज गेंदबाजों को जगह मिली है। स्पिन अटैक में अश्विन जडेजा के साथ कुलदीप यादव को शामिल किया गया है, वहीं पेस अटैक में शमी-उमेश यादव के साथ शर्दुल ठाकुर को जगह मिली है। अगर ठाकुल को कल प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो वो भी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे।

भारतीय टीम (12 खिलाड़ी)

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शर्दुल ठाकुर

Latest Cricket News