A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ने T20 World Cup विजेताओं के लिए किया पुरस्कार राशि का ऐलान

ICC ने T20 World Cup विजेताओं के लिए किया पुरस्कार राशि का ऐलान

17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की सभी 16 प्रतिस्पर्धी टीमों को पुरस्कार राशि के रूप में आवंटित 5.6 मिलियन डॉलर का हिस्सा मिलेगा।

<p>Prize money for T20 World Cup winners announced</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER HANDLE/@T20WORLDCUP Prize money for T20 World Cup winners announced

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज ऐलान किया कि पुरुष T20 विश्व कप 2021 की विजेता टीम को करीब 12 करोड़ (1.6 मिलियन डॉलर) की पुरस्कार राशि मिलेगी जबकि उपविजेता के हक में इसकी आधी राशि आएगी। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की सभी 16 प्रतिस्पर्धी टीमों को पुरस्कार राशि के रूप में आवंटित 5.6 मिलियन डॉलर का हिस्सा मिलेगा। वहीं, टूर्नामेंट में 10 और 11 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को 400,000 डॉलर की राशि मिलेगी।

आपको बता दें कि सुपर 12 स्टेज के मुकाबले जीतने वाली टीमों को बोनस मिलेगा। सुपर 12 के हर 30 मैचों की विजेता टीमों को 40 हजार डॉलर दिए जाएंगे। वहीं, इस स्टेज में नॉकआउट होने वाली हर टीम को 70,000 डॉलर मिलेंगे।

राउंड 1 में भार लेने वाली टीमें बांग्लादेश, नामीबिया, नीदरलैंड्स, ओमान, पापुल न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और श्रीलंका हैं। वहीं, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, इंडिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज सुपर 12 स्टेज के लिए कंफर्म टीमें हैं।

On This Day : जब 38 चौकों और 11 छक्कों की मदद से मैथ्यू हेडन ने तोड़ा था लारा का ये बड़ा रिकॉर्ड

इनामी राशि के अलावा आईसीसी ने ड्रिंक्स ब्रेक के बारे में भी ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा है कि ड्रिंक्स ब्रेक कर मैच के बीच होगा। इस ब्रेक की अवधि 2 मिनट 30 सेकेंड होगी। ये दोनों पारियों के बीच में लिया जाएगा।

Latest Cricket News