A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL: तो इसलिए गई धोनी के हाथ से पुणे की कप्तानी

IPL: तो इसलिए गई धोनी के हाथ से पुणे की कप्तानी

आईपीएल 2017 की नीलामी के ठीक एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। धोनी के इस फ़ैसले से उनके प्रशंसको जहां हैरानी हुई

Dhoni- India TV Hindi Dhoni

आईपीएल 2017 की नीलामी के ठीक एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने राइज़िंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। धोनी के इस फ़ैसले से उनके प्रशंसको जहां हैरानी हुई वहीं क़यासबाज़ी भी शुरु हो गई कि आख़िर धोनी ने इस्तीफ़ा क्यों दिया। राइजिंग पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका के बयान के बाद अब पूरा मामला स्पष्ट हो गया है।

गोयनका के बयान को देखें तो वह धोनी की कप्तानी से ख़ुश नहीं थे और पिछले सीज़न में टीम के प्रदर्शन से निराश थे। 

उन्होंने कहा," हमने आगामी सीजन के लिए स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया है। हमें एक युवा कप्तान चाहिए था। पिछले साल अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद टीम ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया था। हम उससे अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। हमें इस फैसले को लेकर धोनी से बात की और उन्होंने अपना पूरा समर्थन दिया।" 

गोयनका ने ये भी कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर धोनी का महत्त्व कहीं से कम नहीं होता है और वो टीम के एक अहम सदस्य होंगे।

पिछले साल धोनी ने मैच फिक्सिगं में घिरे चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक के बाद चेन्नई को छोड़कर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कमान संभाली थी, लेकिन चेन्नई की तरह इस टीम में कप्तानी में वो उतने सफल नहीं रहे। पुणे की टीम का सीजन बहुत खराब रहा था और वो सातवें स्थान पर रही थी। अब इस साल धोनी सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल रहेंगे और डेविड वॉर्नर के साथ स्टेव स्मिथ इस सीजन में दूसरे विदेशी कप्तान होंगे।

धोनी ने इसी तरह पिछले महीने की शुरुआत में भारतीय टीम के एकदिवसीय और टी20 कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था। हालांकि उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय और टी20 सीरीज में धोनी ने बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि कल आईपीएल 2017 की नीलामी बैंगलोर में होगी और सभी टीम उपलब्ध खिलाड़ियों में से बेहतरीन को अपनी टीम में लेना चाहेंगे। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने भी काफी खिलाड़ियों को रिलीज़ किया था और ऐसी उम्मीद है कि कल नीलामी में वो कई बड़े खिलाड़ियों को टीम में लेने की कोशिश करेगी।

Latest Cricket News