A
Hindi News खेल क्रिकेट चेन्नई की गलियों में अश्विन को इस शख्स ने सिखाया था टेनिस बॉल से 'कैरम बॉल' का हुनर

चेन्नई की गलियों में अश्विन को इस शख्स ने सिखाया था टेनिस बॉल से 'कैरम बॉल' का हुनर

भारत के दिग्गज ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कैरम बॉल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अश्विन ने उस शख्स के नाम का खुलासा किया है जिसने उन्हें कैरम बॉल फेंकना सिखाया था। 

<p>चेन्नई की गलियों में...- India TV Hindi Image Source : AP चेन्नई की गलियों में अश्विन को इस शख्स ने सिखाया था टेनिस बॉल से 'कैरम बॉल' का हुनर

भारत के दिग्गज ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कैरम बॉल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अश्विन ने उस शख्स के नाम का खुलासा किया है जिसने उन्हें कैरम बॉल फेंकना सिखाया था। 33 साल के अश्विन ने बताया कि जब वह छोटे थे और टेनिस-बॉल से क्रिकेट खेलते थे तब एसके नाम के एक शख्स ने उन्हें कैरम बॉल करना सिखाया था।

अश्विन ने क्रिकबज शो में कहा, "मैं पहली बार जब टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलने गया तब मैं बल्लेबाजी कर रहा था। वहां पर एक लड़का था जो शानदार एक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहा था। उसकी गेंद हवा में अंदर आ रही थी और वो लगातार गेंद को दोनों ओर घुमा भी रहा था। मुझे नहीं मालूम कि आज वो लड़का कहां है लेकिन मैंने उसके जैसा गेंदबाज आज तक नहीं देखा।" अश्विन ने आगे बताया, "उसका नाम एसके था और उसी से मैंने कैरम बॉल सीखी थी। मैं रोज सुबह उस लड़के के पास जाता और कैरम बॉल सीखता। ये सिलसिला करीब 10-15 दिन तक चला।"

गौरतलब है कि श्रीलंका के अजंता मेंडिस को कैरम बॉल का जनक माना जाता है। साल 2008 में डेब्यू करने वाले मेंडिस को उनकी रहस्यमय गेंदबाजी के लिए जाना जाता था जिसमें कैरम बॉल उनका सबसे बड़ा हथियार था। अश्विन के नाम 70 टेस्ट मैचों में 362 विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान अश्विन भारत टीम का हिस्सा हैं। ये टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरु हो रही है।

Latest Cricket News