Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले रहाणे...

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले रहाणे का बड़ा बयान, कहा बल्लेबाजों को लेनी होगी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा मैच बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से शुरू हो रहा। मैच से पहले भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के बल्लेबाजों से अपील करते हुए कहा है कि सीरीज में वापसी करने के लिए उन्हें जिम्मेदारी लेनी होगी। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 Dec 2018, 18:05:33 IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा मैच बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से शुरू हो रहा। मैच से पहले भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के बल्लेबाजों से अपील करते हुए कहा है कि सीरीज में वापसी करने के लिए उन्हें जिम्मेदारी लेनी होगी। तीसरा मैच बुधवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में शुरू हो रहा है। 

मैच से पहले सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में रहाणे ने कहा, "बल्लेबाजों को निश्चित तौर पर जिम्मेदारी लेनी होगी। जब हम एक ईकाई के तौर पर बल्लेबाजी की बात करते हैं तो यह बेहद अहम बिंदू है। खासकर जब हम विदेशों में होते हैं। हमारे तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका से 20 विकेट लेते आ रहे हैं। इसलिए अगर बल्लेबाज, गेंदबाजों की मदद करते हैं तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा।"

रहाणे ने पिछले चार मैचों में 164 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पर्थ की हार के बाद पीछे मुड़कर देखने का वक्त नहीं है। पर्थ में भारत को 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

रहाणे ने कहा, "मैंने आने वाले टेस्ट मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं। हम सब जानते हैं कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच कितना अहम होता है। यहां सीरीज में 1-1 के स्कोर के साथ आना अच्छा है। हम जानते थे कि ऑस्ट्रेलिया वापसी करेगी।" उन्होंने कहा, "हमारे पास पर्थ में मौका था, लेकिन वर्तमान में रहना और बीती बातों को न सोच कर अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान देना अच्छा होता है।"

रहाणे ने कहा, "यह जरूरी है कि हम हर सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ दें। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में यह काफी अहम है। हमें 100 फीसदी से ज्यादा देना होगा क्योंकि मैच एक ही सत्र में बदल सकता है। हम बाकी के दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। मुझे भरोसा है कि बल्लेबाज जिम्मेदारी लेंगे।" अपने निजी प्रयास पर रहाणे ने कहा, "शतक जरूर आएगा। जिस तरह से मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं, मुझे पूरा भरोसा है कि इस मैच में मैं शतक लगाऊंगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैं दो शतक लगाऊंगा, लेकिन मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं इसके बारे में न सोचूं और जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उस तरह से बल्लेबाजी करना चाहूंगा। अगर मैं स्थिति को पढ़ सका और उसके हिसाब से बल्लेबाजी कर सका तो यह टीम के लिए अच्छा होगा।"

रहाणे से रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा की चोटों के बारे में पूछा गयो तो उन्होंने कहा, "टीम प्रबंधन अश्विन पर निगाह रखे है। वह इस बारे में सही जबाव दे पाएंगे।" उन्होंने कहा, "रोहित शायद फिट हैं क्योंकि उन्होंने कल नेट्स में बल्लेबाजी की। वह अच्छा खेल रहे थे। हम हालांकि कल होने वाले सत्र के बाद फैसला लेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन