A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकता है 143 किलो वजन का यह खिलाड़ी, कोहली को कर चुका है आउट

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकता है 143 किलो वजन का यह खिलाड़ी, कोहली को कर चुका है आउट

रहकीम कॉर्नवॉल इस सीरीज में डेब्यू करते हैं तो वो पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के लिए इतिहास रच देंगे।

Rahkeem cornwall- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rahkeem cornwall

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने अपनी 13 खिलाड़ियों की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जहां क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है, वहीं रहकीम कॉर्नवॉल को इस टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। अगर रहकीम कॉर्नवॉल इस सीरीज में डेब्यू करते हैं तो वो पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के लिए इतिहास रच देंगे।

जी हां, सही पढ़ा। अब आप सोच रहे होंगे पहले ही मैच में कोई खिलाड़ी कैसे इतिहास रच सकता है। बता दें, इस खिलाड़ी का वजन 143 किलो है अगर रहकीम कॉर्नवॉल भारत के खिलाफ डेब्यू करते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सबसे वजनी खिलाड़ी बन जाएंगे।

इससे पहले यह रिकॉर्ड बरमूडा के खिलाड़ी ड्वेन लेवेरोक के नाम था। ड्वेन लेवेरोक 2007 वर्ल्ड कप में 127 किलो वजन के साथ मैदान पर उतरे थे।

ऐसा नहीं है कि वेस्टइंडीज की टीम में रहकीम ही इकलौते खिलाड़ी है जिनका वजन एक टन से ज्यादा है। टीम में कार्लोस ब्रैथवेट और जेसन होल्डर जैसे भी खिलाड़ी है जिनका वजन 100 किलो से अधिक है। बता दें, कार्लोस ब्रैथवेट का वजन 120 किलो तो होल्डर का वजन 110 किलो है।

रहकीम कॉर्नवॉल ने जुलाई 2015 में बोर्ड प्रेसिंडेंट इलेवन के लिए खेलते हुए टीम इंडिया को काफी परेशान किया था। अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से रहकीम कॉर्नवॉल ने इस अभ्यास मैच में पांच विकेट झटके थे, जिसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का विकेट शामिल था। 

2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, जॉन कैंपवेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, शेन डाउरिच, शैनन ग्रैबिएल, शिमरोन हेटमायेर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच।

 

Latest Cricket News