A
Hindi News खेल क्रिकेट इस कप्तान की फटकार के बाद धोनी बने विश्व के बेहतरीन मैच फिनिशर

इस कप्तान की फटकार के बाद धोनी बने विश्व के बेहतरीन मैच फिनिशर

इंडिया टीवी के कार्यक्रम क्रिकेट की बात में सहवाग ने बताया कि राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही धोनी आधुनिक क्रिकेट के बेस्ट फिनिशर्स में से एक बने थे।

SEHWAG WITH DHONI- India TV Hindi SEHWAG WITH DHONI

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन फिनिशर्स में शुमार हैं। धोनी आखिरी ओवरों में मैच का पासा पलटने में माहिर हैं लेकिन क्या आपको पता है धोनी को इतना बड़ा फिनिशर किसने बनाया। तो चलिए आपके लिए हम खुलासा कर ही देते हैं। धोनी को सबसे बड़ा फिनिशर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की डांट ने बनाया।

जी हां इंडिया टीवी के कार्यक्रम क्रिकेट की बात में सहवाग ने बताया कि राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही धोनी आधुनिक क्रिकेट के बेस्ट फिनिशर्स में से एक बने थे। उन्होंने बताया कि द्रविड़ ने एक बार धोनी को ख़राब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाने के लिए फटकार भी लगाई थी। वीरु ने कहा, "द्रविड़ की कप्तानी में धोनी को फिनिशर की भूमिका मिली थी। कुछ एक बार वह ख़राब शॉट लगाकर आउट हुए थे जिस पर राहुल ने उन्हें फटकार लगाई थी। फटकार के बार धोनी ने अपना पूरा खेल ही बदल दिया और बेहतरीन फिनिशर बन गए। युवराज सिंह के साथ उनकी पार्टनरशिप यादगार है।"

वीरेंद्र सहवाग ने ये भी खुलासा किया कि शुरुआती दिनों में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को एम एस धोनी की बल्लेबाजी पर संदेह था। सभी को लगता था कि धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाएंगे। लेकिन सिर्फ वीरेंद्र सहवाग को धोनी की बल्लेबाजी पर भरोसा था। सहवाग ने कहा, ‘एम एस धोनी जहीर या नेहरा की गेंद पर पुल मारकर आउट हुए थे। कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने कहा कि धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं चल पाएंगे लेकिन मैं था जिसने कहा कि धोनी रन बना सकता है। मुझे धोनी को देखकर अपने शुरुआती दिन याद आए। एक खिलाड़ी को मौका मिलेगा और वो थोड़ा अनुभव हासिल करेगा तभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रन बना सकता है।’

Latest Cricket News