A
Hindi News खेल क्रिकेट रैना ने अपने रिश्तेदारों के हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस को कहा शुक्रिया

रैना ने अपने रिश्तेदारों के हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी पर पंजाब पुलिस को कहा शुक्रिया

पंजाब पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने क्रिकेटर रैना के परिजनों पर पठानकोट जिले के थरियाल गांव में 19 और 20 सितंबर की रात को हमला किया गया था।

Suresh Raina, Suresh Raina IPL, Amarinder Singh, Punjab CM- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पंजाब पुलिस और राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर को धन्यवाद दिया है। पंजाब पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने क्रिकेटर रैना के परिजनों पर पठानकोट जिले के थरियाल गांव में 19 और 20 सितंबर की रात को हमला किया गया था। इस हमले में उनके फूफा और उनके लड़के की कुछ दिनों बाद अस्पताल में मौत हो गयी थी।

रैना ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा, ''आज सुबह मैं पंजाब में उन जांच अधिकारियों से मुलाकात की जिन्होंने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मैं धन्यावाद देना चाहता हूं। मैं जो खोया है वह तो अब वापस नहीं आ सकता है लेकिन पुलिस की इस कोशिश से भविष्य में इस तरह के अपराध पर लगाम लगाया जा सकता है। पंजाब पुलिस और मुख्यमंत्री जी को मेरा शुक्रिया।''

यह भी पढ़ें- मैं खिलाड़ियों के वेतन में कटौती से बिलकुल इनकार नहीं करूंगा : वोक्स

हलांकि पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा, "आरोपी डाकू एक अंतरराज्यीय गिरोह का हिस्सा थे। जबकि 11 अन्य सदस्य भी भाग रहे थे और उन्हें भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।" वहीं इस सफलता के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, "केस हल हुआ ( Case Solved )।"

गौरतलब है कि हमले के कुछ दिन बाद भारत लौटने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पंजाब सरकार से अपनी बुआ के परिवार हमले की जांच की मांग की थी। 
रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए लिखा, ‘‘आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं। हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। इन अपराधियों को और अपराध करने के लिये बख्शा नहीं जाना चाहिए।’’

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के बल्लेबाज सैफ हसन दूसरे टेस्ट में भी निकले कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने कहा था, ‘‘पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह भयावह है। मेरे फूफा की हत्या कर दी गयी, मेरी बुआ और दोनों भाईयों (बुआ के लड़कों) को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। दुर्भाग्य से मेरा भाई भी कई दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद चल बसा। मेरी बुआ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।’’ 

आपको बता दें कि सुरेश रैना UAE में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का हिस्सा नहीं है। रैना निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले ही भारत लौट आए थे। हाल ही में रैना ने धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Latest Cricket News