A
Hindi News खेल क्रिकेट गेंद से छेड़छाड़ मामला: स्टीवन स्मिथ को लगा एक और झटका, राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छिनी!

गेंद से छेड़छाड़ मामला: स्टीवन स्मिथ को लगा एक और झटका, राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छिनी!

गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीवन स्मिथ की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं।

<p>स्टीवन स्मिथ</p>- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ की और जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया। मामले पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री तक को बयान देना पड़ गया और बढ़ते दबाव के बीच स्मिथ और और वॉर्नर को अपने-अपने पद से हटना पड़ा। अभी स्मिथ एक झटके से उबर भी नहीं पाए थे कि अब उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, स्मिथ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे लेकिन इस विवाद के बाद खबरें हैं कि राजस्थान ने स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह भारत के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आईपीएल के पिछले सीजन में स्मिथ की कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने फाइनल तक का सफर तय किया था और फाइनल में रोमांचक मैच में उसे मुंबई इंडियंस से हार झेलनी पड़ी थी। इसी के मद्देनजर राजस्थान ने स्मिथ को अपनी टीम का कप्तान बना दिया था। लेकिन अब खबरों की मानें तो इस विवाद के बाद राजस्थान ने स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया है।

आपको बता दें कि पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि हम जांच कर रहे हैं और तब तक स्मिथ ही टीम के कप्तान बने रहेंगे। लेकिन पीएम मैल्मक टर्नबुल के बयान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दबाव में आ गया और स्मिथ, वॉर्नर को अपने-अपने पद छोड़ने पड़े। ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने मामले पर बोलते हुए पीएम मैल्कम टर्नबुल ने कहा था, 'इस बात पर विश्वास करना मुश्किल है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेईमानी में शामिल हो सकते हैं। हमारे क्रिकेटर युवाओं और पूरे देश के लिए आदर्श हैं और क्रिकेट ईमानदारी का पर्याय है।' पीएम टर्नबुल ने आगे कहा, 'हमारी टीम ऐसे किसी मामले में कैसे शामिल हो सकती है? जब आप एक बार बैगी ग्रीन (टेस्ट मैच की टोपी) पहन लेते हैं तो आप ऑस्ट्रेलिया में एक राजनेता से भी ऊपर हो जाते हैं लेकिन जो कुछ भी हुआ है वो चौंकाने और निराश करने वाला है। ये बिल्कुल गलत है और मुझे पूरी उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही कार्रवाई करेगा।'

Latest Cricket News