A
Hindi News खेल क्रिकेट रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी : अजिंक्या रहाणे फिर नहीं चले, मुंबई के खिलाफ कर्नाटक मजबूत स्थिति में

रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी : अजिंक्या रहाणे फिर नहीं चले, मुंबई के खिलाफ कर्नाटक मजबूत स्थिति में

अजिंक्य रहाणे लगातार दूसरी पारी में भी नाकाम रहे जिससे मुंबई की टीम कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच में शनिवार को यहां अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 109 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी।

Ranji Trophy Group B, Tamil Nadu vs Uttar Pradesh, Mumbai vs Karnataka, Baroda vs Railways, Himachal- India TV Hindi Ranji Trophy Group B: Ajinkya Rahane not playing again, Karnataka in strong position against Mumbai

मुंबई। अजिंक्य रहाणे लगातार दूसरी पारी में भी नाकाम रहे जिससे मुंबई की टीम कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच में शनिवार को यहां अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 109 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। मुंबई के स्पिनर शशांक अतार्डे (58 रन देकर पांच) के पांच विकेट के बावजूद कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाकर 24 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन (52 रन देकर तीन) ने मुंबई का शीर्ष क्रम झकझोर दिया। उसका स्कोर एक समय चार विकेट पर 26 रन था। इसके बाद सरफराज खान (नाबाद 53) और शम्स मुलानी (31) ने स्थिति संभाली। मुंबई को अब 85 रन की बढ़त मिल चुकी है। पहली पारी में सात रन बनाने वाले रहाणे को पृथ्वी साव के चोटिल होने के कारण पारी का आगाज करना पड़ा लेकिन वह केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। शॉ दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाये। 

तमिलनाडु बनाम उत्तर प्रदेश

उधर कानपुर में तमिलनाडु ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 165 रन बनाये। उसकी तरफ से एल सूर्यप्रकाश ने 51 और गंगा श्रीधर ने 45 रन बनाये। उत्तर प्रदेश के लिये सौरभ कुमार ने 39 रन देकर तीन विकेट लिये। मैच के पहले दिन खेल नहीं हो पाया था जबकि दूसरे दिन भी 56 ओवर का ही खेल हो पाया। 

बड़ौदा बनाम रेलवे

वड़ोदरा में ग्रुप बी के ही मैच में बड़ौदा ने रेलवे के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा। रेलवे ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कोई रन बनाये बिना एक विकेट गंवा दिया। बड़ौदा के पहली पारी के 201 रन के जवाब में रेलवे की टीम 99 रन पर आउट हो गयी थी। रेलवे ने हालांकि बड़ौदा को दूसरी पारी में 98 रन पर आउट करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखी। 

हिमाचल प्रदेश बनाम मध्य प्रदेश

उधर धर्मशाला में मध्य प्रदेश ने रमीज खान के नाबाद 151 रन की मदद से सात विकेट पर 364 रन बनाकर हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 189 रन की बढ़त हासिल की। हिमाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 175 रन बनाये थे। 

Latest Cricket News