A
Hindi News खेल क्रिकेट रणजी ट्रॉफी: झारखंड ने दो दिन में ही हरियाणा को किया चित, एरोन ने की बेहतरीन गेंदबाजी

रणजी ट्रॉफी: झारखंड ने दो दिन में ही हरियाणा को किया चित, एरोन ने की बेहतरीन गेंदबाजी

झारखंड को जीत के लिए 12 रन का लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने सिर्फ 1 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। मैच की खास बात ये रही कि झारखंड ने मुकाबला दो दिनों में ही जीत लिया।

Bat Ball- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Bat Ball

भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे तेज गेंदबाज वरूण एरोन ने घरेलू क्रिकेट में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। एरोन की शानदार गेंदबाजी की दम पर झारखंड ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में मंगलवार को हरियाणा को दूसरे दिन ही नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। एरोन ने लाहली में चौधरी बंसीलाल स्टेडियम के विकेट पर अनुकूल परिस्थितियों में 32 रन देकर छह विकेट लिए जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

Highlights

  • झारखंड ने दो दिन में ही हरियाणा को धोया
  • वरुण एरोन ने की शानदार गेंदबाजी
  • वरुण एरोन ने 6 विकेट हासिल किए

अजय यादव ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए और उन्होंने एरोन का अच्छा साथ दिया। दोनों गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत झारखंड ने हरियाणा को दूसरी पारी में केवल 28 ओवर में 72 रन पर ढेर कर दिया। हरियाणा की तरफ से सबसे ज्यादा रन पूनीश मिश्र (15) ने बनाए।

झारखंड को इस तरह से 11 रन का लक्ष्य मिला और उसने चार ओवर में एक विकेट पर 12 रन बनाकर दूसरे दिन ही छह अंक अपने नाम कर लिए। वो अब नौ अंक के साथ ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है। इससे पहले हरियाणा ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 120 रन से आगे बढ़ाई और कुल 143 रन बनाकर 62 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बनाई। हरियाणा की टीम कल पहली पारी में भी 81 रन पर आउट हो गई थी। 

Latest Cricket News