A
Hindi News खेल क्रिकेट रणजी ट्रॉफी: ज़हीर और एंडरसन के वीडियो देख कहर बरपा रहा है ये गेंदबाज, चटकाए 8 विकेट

रणजी ट्रॉफी: ज़हीर और एंडरसन के वीडियो देख कहर बरपा रहा है ये गेंदबाज, चटकाए 8 विकेट

 रेक्स सिंह ने मिजोरम के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जिसके चलते मिजोरम की पहली पारी सिर्फ 65 रनों पर सिमट गई। 

Rex Singh- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rex Singh

भारतीय घरेलू क्रिकेट की रणजी ट्रॉफी पर कब्ज़ा करने के लिहाज से सभी राज्यों के खिलाड़ी रण में उतर चुके हैं। इनमें से मणिपुर के एक गेंदबाज ने मैदान में पिछले एक साल से तहलका मचा रखा है। साल 2018 में एक पारी के सभी दस विकेट चटकाने वाले मणिपुर के रेक्स सिंह की रफ़्तार दिन प्रति दिन बढती जा रही है, जिसके चलते उन्होंने इस सीजन के पहले ही दिन अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को एक बार फिर तहस-नहस कर डाला।  

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के तहत कोलकाता में मणिपुर और मिजोरम के बीच मैच में रेक्स सिंह ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से एक घंटे के अंदर ही मिजोरम की टीम के बल्लेबाजों को वापस ड्रेसिंग रूम में बैठा दिया। रेक्स सिंह ने मिजोरम के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जिसके चलते मिजोरम की पहली पारी सिर्फ 65 रनों पर सिमट गई। 

कोलकाता के मैदान में आग उगलती गेंदों से कहर बरपाने वाले रेक्स सिंह ने अपनी गेंदबाजी के बारे में बताते हुए इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, "पिछले साल शानदार गेंदबाजी करने के बाद मैंने पूरे साल काफी मेहनत की और गेंदबाजी कोच मनीष झा के साथ कुछ समय दिल्ली में भी बिताया। जहां मैंने अपनी फिटनेस पर अधिक काम किया। जिसके चलते मैं गेंदबाजी में काफी बदलाव महसूस कर रहा हूँ। मैच में मेरा यही प्लान था की फुल लेंथ गेंद डालूँगा क्योंकि मुझे अपनी स्विंग पर पूरा भरोसा है। मैं अभी सीधे हाथ के बल्लेबाजों के लिए आउट स्विंग पर भी काम कर रहा हूँ।"

मैच के दौरान 8 ओवर में ही 22 रन देकर 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने वाले रेक्स सिर्फ मैदान में कोच के साथ ही नहीं बल्कि यूट्यूब पर भी वीडियो देखकर काफी सीखते हैं। जिसके बारे में उन्होंने कहा, "वो यूट्यूब पर ज़हीर खान और जेम्स एंडरसन को देखते हैं और सीखते है कि किस समय वो कैसे गेंदबाजी करते हैं। उनके टॉक शो को भी ध्यान से सुनते हैं। इतना ही नहीं उनका मानना है कि वो इस तरह से प्रदर्शन जारी रखेंगे तो जल्द ही ज़हीर खान और जेम्स एंडरसन से एक दिन मिलेंगे।"

बता दें कि रेक्स सिंह पिछले साल अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में सभी दस विकेट लेकर सुर्खियों में आए ‌थे। इस मैच में उनकी स्विंग गेंदबाजी के दिग्गज क्रिकेटर भी मुरीद हो गए थे। यहां तक कि भविष्य में उन्हें भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज के तौर पर देखा जा रहा है।

Latest Cricket News