A
Hindi News खेल क्रिकेट पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने की उम्र में फजीर्वाड़े को लेकर पीसीबी की आलोचना

पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने की उम्र में फजीर्वाड़े को लेकर पीसीबी की आलोचना

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने उम्र में फर्जीवाड़े को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कड़ी आलोचना की है।

Rashid Latif, Pakistan Cricket Board, PCB, Naseem Shah, over age-fudging cases- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Rashid Latif

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने उम्र में फजीर्वाड़े को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है। लतीफ ने अपने एक ट्वीट में पीसीबी को सलाह दी कि वह खुद ही अपना मजाक ना उड़ाएं। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से सीनियर टीम के लिए डेब्यू किया था। लेकिन इसके बाद उन्हें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 टीम में शामिल कर लिया गया।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज लतीफ ने ट्विटर पर लिखा, "पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंडर-19 खेलने जा रहे हैं। अंडर-19 खिलाड़ी अंडर-16 खेलने जा रहे है। अंडर 16 के खिलाड़ी अंडर-13 खेल रहे हैं और अंडर 13 खेलने वाले वापस अपने मां की गोद में।"

51 साल के लतीफ ने आगे कहा, "खुदा के लिए पीसीबी उनकी सही उम्र बताएं। फर्जी डिप्लोमा वाले डॉक्टर से काम करा के अपनी प्रतिष्ठा पर दाग ना लगाएं, और ना ही खुद का मजाक उड़ाएं।"

इससे पहले पूर्व चयनकर्ता प्रमुख मोहसिन खान ने भी अंडर-19 में नसीम के खेलने के फैसले पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने कहा, "नसीम शाह का अंडर-19 टीम में खेलना यह दिखाता है कि हम जूनियर स्तर पर खिलाड़ियों को तैयार नहीं कर रहे हैं बल्कि टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान दे रहे हैं। सोचिए जब एक टेस्ट खिलाड़ी जूनियर विश्व कप में खेलेगा तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट की क्या छवि बनेगी।"

पाकिस्तान को हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

-

Latest Cricket News