A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup के बाद रवि शास्त्री समेत अन्य कोच टीम इंडिया से होंगे अलग?

T20 World Cup के बाद रवि शास्त्री समेत अन्य कोच टीम इंडिया से होंगे अलग?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री अपना कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं करवाना चाहते।

<p>Ravi Shastri and other coaches to part ways with team...- India TV Hindi Image Source : GETTY Ravi Shastri and other coaches to part ways with team india after t20 world cup

भारतीय क्रिकेट टीम का कोचिंग एंड सपोर्ट स्टाफ यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद बदल सकता है। मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम का साथ छोड़ देंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो यूएई में टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री अपना कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं करवाना चाहते। टीम का सपोर्ट स्टाफ भी अब इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों से बातचीत में जुटा है। शास्त्री साल 2014 में टीम इंडिया से बतौर डायरेक्ट जुड़े थे। उसके बाद वे 2017 में फुल टाइम कोच बने। अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच कथित विवाद के बाद रवि शास्त्री को मुख्य कोच बनाया गया था।

साल 2019 में शास्त्री दोबारा भारतीय टीम को मुख्य कोच बने थे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया को इस साल के अंत तक नया कोच मिलेगा। बीसीसीआई भी अब नए ग्रुप की तलाश में है।

कहा जा रहा है कि अगर राहुल द्रविड़ इस पद के लिए अपने दावेदारी पेश करेंगे तो उनको ये पद मिल सकता है। भारत के श्रीलंकाई दौरे में राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच की भूमिका अदा की थी।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ बने शाकिब अल हसन और स्टेफनी टेलर

उन्होंने इस पद के बारे में कहा था, "मुझे इन लोगों के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा लगा। मैंने किसी और चीज के लिए अभी सोचा नहीं है। फुल-टाइम रोल के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए अभी मुझे कुछ नहीं पता।"

Latest Cricket News