A
Hindi News खेल क्रिकेट रवि शास्त्री को मिली टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी, जहीर खान गेंदबाजी कोच होंगे

रवि शास्त्री को मिली टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी, जहीर खान गेंदबाजी कोच होंगे

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे जबकि जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

Ravi Shastri- India TV Hindi Ravi Shastri

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच होंगे जबकि जहीर खान को गेंदबाजी का कोच नियुक्त किया गया है। सोमवार को समिति के तीनों सदस्यों सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर ने 5 उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे। लेकिन कोच के नाम की घोषणा नहीं की गई थी। कोच के मुद्दे पर कप्तान विराट कोहली से बात के बाद अंतिम फैसला लेने की बात कही गई थी। 

सोमवार को पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू हुआ था। इस दौरान क्रिकेट एडवायजरी कमिटी के साथ अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे। सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री इंडरव्यू में लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे लेकिन सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण मुंबई में ही थे। ये पांच उम्मीदवार थे रवि शास्त्री, रिचर्ड पाइबस, टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग और लालचंद राजपूत।

इंटरव्यू के बाद सीएसी कमेटी और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि सभी उम्मीदवारों का प्रजेंटेशन बढ़िया रहा हालंकि इसमें कुछ भी नया नहीं था। गौरतलब है कि रवि शास्त्री और टॉम मूडी ने एक साल पहले भी टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ इंटरव्यू दिया था। उस समय क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री और टॉम मूडी को खारिज कर अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच चुना था।

Latest Cricket News