A
Hindi News खेल क्रिकेट रवि शास्त्री ने विराट कोहली की इमरान खान और सर विव रिचर्ड्स से तुलना करते हुए कह दी यह बड़ी बात

रवि शास्त्री ने विराट कोहली की इमरान खान और सर विव रिचर्ड्स से तुलना करते हुए कह दी यह बड़ी बात

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के कोच रवि शास्त्री भी कोहली के बहुत बड़े फैन है। हाल ही में उन्होंनं क्रिकबज से बात करते हुए विराट कोहली की इमरान खान और विव रिचर्ड्स से तुलना की।

Virat Kohli And Ravi Shastri- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli And Ravi Shastri

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलकर भारत एक साल का लंबा अपना ओवरसीज टूर पूरा कर लेगी। भारत ने पिछले साल जनवरी से साउथ अफ्रीका के साथ इस टूर की शुरुआत की थी जिसके बाद भरात ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जाकर भी खेला। इन सभी देशों में भारत ने जाकर काफी उम्दा क्रिकेट खेला। इंग्लैंड में भारत भले ही टी20 सीरीज जीत पाया हो, लेकिन साउथ अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज 5-0 से हराना, ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात देना और न्यूजीलैंड को उसी के घर में वनडे सीरीज में 4-1 से पराजित करना भारत के लिए बड़ी बात है।

भारत की इस जीत में अहम भूमिका टीम के कप्तान विराट कोहली ने निभाई। विराट कोहली में जिस तरह का क्रिकेट खेलने का जुनून है उसे देखकर टीम का हर एक खिलाड़ी प्रभावित होता है और टीम में जीत की भूख पैदा होती है।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के कोच रवि शास्त्री भी कोहली के बहुत बड़े फैन है। हाल ही में उन्होंनं क्रिकबज से बात करते हुए विराट कोहली की इमरान खान और विव रिचर्ड्स से तुलना की।

शास्त्री ने कहा "यहाँ एक लड़का (विराट कोहली) है जो सर विवियन रिचर्ड्स की तरह प्रमुख है। मैंने उस महापुरुष को सबसे करीब से देखा है। विराट हर किसी पर हावी होना चाहता है, वो जिस तरह का काम नैतिक है वैसा कोई भी नहीं है। चाहे वह अनुशासन, प्रशिक्षण, बलिदान या आत्म-अस्वीकार की बात हो, यह अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि भारत भाग्यशाली है जो उसे इस तरह का कप्तान मिला।"

इसके आगे उन्होंने कहा "विराट  कई तरह से मुझे इमरान खान की याद दिलाता है। जिस तरह से वह उदाहरण सेट करता है और मानकों को सेट करता है, और इसे अपने तरीके से परिभाषित करने और आगे आकर टीम का नेतृत्व करता है।"

Latest Cricket News