A
Hindi News खेल क्रिकेट एल्गर को आउट करते ही रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

एल्गर को आउट करते ही रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखपत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा ने डीन एल्गर के रुप में अपना दूसरा विकेट झटका।

ind vs sa- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES एल्गर को आउट करते ही रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखपत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा ने डीन एल्गर के रुप में अपना दूसरा विकेट झटका। ये विकेट झटकने के साथ ही जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 

दरअसल, डीन एल्गर भारत के स्पिन गेंदबाज जडेजा का टेस्ट में 200वां शिकार बने। जडेजा 10वें भारतीय गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट में 200 विकेट लेने का कारनामा किया है। जडेजा ने 44वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की।

टेस्ट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले जडेजा दुनिया के 16वें और भारत के दूसरे गेंदबाज हैं। इस मामले में अश्विन पहले नंबर पर हैं जिनके नाम 37 टेस्ट में 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

यही नहीं, जडेजा टेस्ट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज है। दूसरे नंबर रंगना हेराथ और तीसरे नंबर पर मिशेल जॉनसन हैं। हेराथ ने 47 मैचों में जबकि मिशेल जॉनसन ने 49 मैचों में 200 विकेट पूरे किए थे।

इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के नुकसान पर 507 रनों पर घोषित की। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 176 और मयंक अग्रवाल ने 215 रन की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

Latest Cricket News