Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs IND: टिम पेन को...

AUS vs IND: टिम पेन को आउट करते ही रविंद्र जड़ेजा ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जडेजा अभी तक 3 विकेट ले चुके हैं और इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को आउट कर जडेजा ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Dec 2018, 16:19:33 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसेर टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अपनी फिरकी के कमाल से कंगारुओं को काफी परेशान किया। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जडेजा अभी तक 3 विकेट ले चुके हैं और इस पारी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को आउट कर जडेजा ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है। आइए इस मैच में विकेट लेकर जडेजा ने क्या-क्या रिकॉर्ड बनाए हैं।

ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना को पछाड़ा

भारत के पूर्व स्पिनर ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना  ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 189 विकेट लिए थे। जडेजा ने इस मैच में टिम पेन का विकेट लेकर अपने टेस्ट करियर में 190 विकेट पूरे कर लिए हैं इसी के साथ उन्होंने ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना को पछाड़ दिया है। जडेजा अभी तक 40 टेस्ट मैचों में 190 विकेट ले चुके हैं।

40 टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बने जडेजा

अपने 40वें मैच में जडेजा अभी तक 190 विकेट ले चुके है और इसी के साथ वह 40 टेस्ट में बाएं हाथ के गेंदबाजों द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जडेजा के पीछे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉन्सन है उन्होंने अपने शुरुआती 40 टेस्ट मैचों में 175 विकेट लिए थे।

टेस्ट मैच में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले 10वें गेंदबाज बने जडेजा

ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना को पछाड़ जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 190 विकेट पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 10 स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434), हरभजन सिंह (417), रविचंद्रन अश्विन (342), जहीर खान(311), बिशन सिंह बेदी(266), इशांत शर्मा(266), बीएस चंद्रशेखर(242), जवागल श्रीनाथ (236) मौजूद हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन