A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs IND : कन्कशन की वजह से ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से बाहर हुए जडेजा, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

AUS vs IND : कन्कशन की वजह से ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से बाहर हुए जडेजा, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को भारत की T20I टीम में शामिल किया है।

Ravindra Jadeja ruled out, Shardul Thakur added to Team India squad for T20I series against Australi- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ravindra Jadeja ruled out, Shardul Thakur added to Team India squad for T20I series against Australia

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा कन्कशन की वजह से बाहर हो गए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में चोटिल होने के बाद जडेजा कन्कशन का शिकार हो गए थे। इसकी वजह से दूसरी पारी में फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे। कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में चहल को टीम में शामिल किया गया था। भारत को अभी इस सीरीज में दो और मैच खेलने हैं।

ये भी पढ़ें - दिसंबर के बजाय जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चाहते हैं कर्नाटक और सौराष्ट्र सहित छह राज्य

आखिरी ओवर में स्टार्क की एक गेंद जडेजा के बल्ले का ऊपरी किनारा लेते हुए उनके हेलमेट पर लग गई थी। बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा इनिंग के बीच उनके कन्कशन की पुष्टि की गई थी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा जडेजा अब ऑब्जर्वेशन में रहेंगे और जरूरत पड़ने पर शनिवार को उनका स्कैन भी होगा।

ये भी पढ़ें - कनकशन सब्सीटियूट मामले में बढ़ सकता है विवाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उठाया यह मुद्दा

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को भारत की T20I टीम में शामिल किया है।

उल्लेखनीय है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबानों को 11 रनों से मात दी है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। भारत की ओर से केएल राहुल ने 51 और रविंद्र जडेजा ने 44 रन की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें - जसप्रीत बुमराह से टी नटराजन की तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किए आंख खोल देने वाले आंकड़े!

162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एरोन फिंच (35) और डार्सी शॉट (34) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। फिंच के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर पिच पर टिक नहीं सका। हेनरिक्स ने जरूर 30 रन की पारी खेली, लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला सके। ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 ही रन बना सकी। भारत की ओर से टी नटराजन और चहल ने तीन-तीन विकेट लिए।

भारत की T20I टीम: विराट कोहली (c), केएल राहुल (VC & WK), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (WK), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News