A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या विदेश में आईपीएल कराने की तैयारी में है बीसीसीआई ? RCB के कोच साइमन कैटिच ने दिया यह संकेत

क्या विदेश में आईपीएल कराने की तैयारी में है बीसीसीआई ? RCB के कोच साइमन कैटिच ने दिया यह संकेत

आरसीबी के मुख्य कोच साइमन कैटिच को 2020 इंडियन प्रीमियर लीग भारत के बाहर खेलने से कोई गुरेज नहीं और उन्हें इस टी20 लीग के साल के अंत में आयोजित होने का भरोसा है।

Simon Katich- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Simon Katich

मेलबर्न| रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच साइमन कैटिच को 2020 इंडियन प्रीमियर लीग भारत के बाहर खेलने से कोई गुरेज नहीं और उन्हें इस टी20 लीग के साल के अंत में आयोजित होने का भरोसा है। बीसीसीआई ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया।

कैटिच ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘‘यह भले ही ऑस्ट्रेलिया में हो या कहीं और, यह बातचीत का अगला दिलचस्प मुद्दा है। कुछ टीमें होंगी जैसे हम, जो इसके विदेश में खेले जाने से भी बहुत खुश होंगे क्योंकि हमारे ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के हैं जो आस्ट्रेलिया में इन हालात का सचमुच लुत्फ उठायेंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फैसला होता है लेकिन निश्चित रूप से इसके आयोजन पर जिन स्थितियों पर चर्चा की जा रही है, उनमें से यह एक है। ’’

भारत में चुनाव के चलते 2009 में आईपीएल का आयेाजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था और फिर इसी कारण से 2014 में भी टूर्नामेंट का कुछ हिस्सा संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था। बीसीसीआई के लिये सितंबर-नवंबर में ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी की विंडो होगी।

इसके लिये भारत को दुबई में एशिया कप से हटना होगा या फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने पर सहमति दे। कैटिच ने कहा कि टी20 विश्व कप को गर्मियों के बाद कराने का विकल्प है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप इस समय सभी आयोजकों के लिये प्राथमिकता है। वे इसे आस्ट्रेलिया में गर्मियों के कराने की कोशिश करेंगे। ’’ 

Latest Cricket News