A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस से पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर रियाज शेख की हुई मौत

कोरोना वायरस से पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर रियाज शेख की हुई मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से पूर्व क्रिकेटर रियाज़ शेख की मौत हो गई है।कोरोना वायरस की महामारी की वजह से पाकिस्तान में ये दूसरे क्रिकेटर की मौत हुई है। 

<p>कोरोना वायरस से...- India TV Hindi Image Source : TWIITER/IRASHIDLATIF68 कोरोना वायरस से पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर रियाज शेख की हुई मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से पूर्व क्रिकेटर रियाज़ शेख की मौत हो गई है। कोरोना वायरस की महामारी की वजह से पाकिस्तान में ये दूसरे क्रिकेटर की मौत हुई है।पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की और सभी से शेख की दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करने की गुजारिश की।

क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि शेख की मौत कोरोनोवायरस की वजह से हुई है। शेख ने 1987 से 2005 के बीच अपने घरेलू क्रिकेट करियर में 43 प्रथम श्रेणी और 25 लिस्ट-ए मैच खेले थे।

रियाज़ शेख रिटायरमेंट के बाद मोईन खान क्रिकेट अकादमी में मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे थे। जफर सरफराज नाम के एक अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस साल अप्रैल में कोरोनोवायरस से अपनी जान गंवा दी थी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बताया कि 50 वर्षीय सरफराज पेशावर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थे। पाकिस्तान में कोरोना की वजह से मरने वाले सरफराज पहले क्रिकेटर थे।

पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ तौफ़ीक उमर भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे। COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद उमर घर पर सेल्फ आइसोलेशन में रहे थे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में लगभग लॉकडाउन की स्थिति कायम है। कोविड-19 से अब तक पूरी दुनिया में 3 लाख 78 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। पूरी दुनिया में अभी भी 34 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं। पाकिस्तान की बात करे तो, वहां अब भी 50 हजार से ज्यादा एक्टिव मामलें है और यहां करीब 1600 लोगों की जान जा चुकी है।

Latest Cricket News