A
Hindi News खेल क्रिकेट रिकी पोटिंग ने दिया विराट कोहली पर एक बड़ा बयान

रिकी पोटिंग ने दिया विराट कोहली पर एक बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर एक बड़ा बयान दिया है.

kohli, ponting- India TV Hindi kohli, ponting

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के के कप्तान स्टीव स्मिथ की काफी तारीफ की उन्हें दुनिया का सबसे बढ़िया बल्लेबाज बताया लेकिन साथ ही विराट कोहली को भी इस वक्त का बेहतरीन बल्लेबाज बताया है. वहीं पोंटिंग इंग्लैंड  के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को स्मिथ जितना बेहतरीन बल्लेबाज़ नहीं मानते.  

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार पोटिंग ने कहा कि आप दुनिया भर के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में विराट कोहली का स्तर काफी ऊंचा है लेकिन जहां तक केन विलियम्सन और जो रूट की बात है तो मुझे नहीं लगता कि वो स्टीव स्मिथ के आसपास हैं. 

ग़ौरतलब है स्टीव स्मिथ इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर हैं. पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा है. इससे पहले भी वो इसी सीरीज में एक और शतक लगा चुके हैं. पर्थ में दोहरा शतक लगाने के बाद वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक कैलेंडर साल में लगातार 4 बार 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व धाकड़ बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के नाम है जिन्होंने 5 बार ये कारनामा किया था. वहीं स्मिथ का औसत भी टेस्ट क्रिकेट में काफी बेहतरीन है.

अक्सर विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट की तुलना होती है हालांकि जो रूट एशेज सीरीज में अभी तक अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में लगातार 2 दोहरे शतक जड़ चुके हैं. केन विलियमसन की अगर बात की जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था. कोहली टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ से ज्यादा पीछे नहीं हैं. स्टीव स्मिथ के नाम जहां 22 टेस्ट शतक हैं तो विराट कोहली अब तक 20 शतक लगा चुके हैं. वनडे में विराट के 32 शतक हैं.

Latest Cricket News