A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में रिकी पोंटिंग की वापसी, इंग्लैंड दौरे पर जुड़ेंगे टीम के साथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में रिकी पोंटिंग की वापसी, इंग्लैंड दौरे पर जुड़ेंगे टीम के साथ

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों की वनडे सीरीज और एक टी-20 मैच खेलना है।

<p>रिकी पोंटिंग</p>- India TV Hindi रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े और महान खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले रिकी पोंटिंग की एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में वापसी हो रही है। हालांकि उनकी ये वापसी बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि कोचिंग स्टाफ के तौर पर होगी। पोंटिंग अब कोचिंगग स्टाफ में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ काम करेंगे। पोंटिंग को इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे और टी20 सीरीज के लिए कोचिंग स्टाफ में जगह दी गई है। हाल ही में आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रह चुके पोंटिंग के लिए ये बड़ी चुनौती होगी। मुख्य कोच लैंगर ने भी पोंटिंग के कोंचिंग स्टाफ में जुड़ने का स्वागत किया। 

लैंगर ने कहा, 'पोंटिंग इस खेल के महान खिलाड़ी रह चुके हैं। अब जब वो पहले से ही इंग्लैंड में मौजूद हैं और कमेंट्री कर रहे हैं तो इससे हमें इसका फायदा मिलेगा। हम दोनों ने एक साथ काफी क्रिकेट खेली है और कोचिंग भी दे चुके हैं। पोंटिंग को खेल की काफी जानकारी है और मुझे पूरा यकीन है कि उनकी नेतृत्व क्षमता, अनुभव टीम के काम जरूर आएगा। उम्मीद है कि हम साथ में मिलकर विश्व कप के लिए एक अच्छी टीम तैयार कर सकते हैं।'

आपको बता दें कि इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलना है। दोनों देशों के बीच पहला वनडे 13 जनवरी, दूसरा 16, तीसरा 19, चौथा 24 और पांचवां 27 जनवरी को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड का ये दौरा बेहद अहम है। क्योंकि टीम को अपने ही घर पर इंग्लैंड से वनडे सीरीज हारनी पड़ी थी। इसके अलावा 2019 विश्व कप इंग्लैंड में खेला जाना है और विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के पास हालात के मुताबिक खुद को ढालने का होगा।

Latest Cricket News