A
Hindi News खेल क्रिकेट चार दिवसीय टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं रिकी पोंटिंग

चार दिवसीय टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने रविवार को आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट मैच के विचार का विरोध किया और कहा कि वह इस तरह के बदलाव के पक्ष में नहीं हैं।

Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES चार दिवसीय टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं रिकी पोंटिंग

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने रविवार को आईसीसी के चार दिवसीय टेस्ट मैच के विचार का विरोध किया और कहा कि वह इस तरह के बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। आईसीसी 2023 से 2031 के अगले भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में चार दिवसीय टेस्ट मैचों की शुरुआत करने पर विचार कर रही है ताकि व्यावसायिक तौर पर लुभावने छोटे प्रारूपों के लिये अधिक समय मिल सके।

पोंटिंग ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘‘मैं इसके खिलाफ हूं लेकिन जिन लोगों के दिमाग में यह विचार आया मैं उनसे जानना चाहूंगा कि इसके पीछे प्रमुख कारण क्या है। ’’ इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि चार दिवसीय टेस्ट से अधिक मैच ड्रा होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि पिछले दो वर्षों में हमने कई मैच चार दिन में समाप्त होते हुए देखे लेकिन मैंने इस पर गौर किया कि पिछले दशक में कितने टेस्ट मैच ड्रा हुए। अगर सभी मैच चार दिवसीय होते तो अधिक टेस्ट मैच ड्रा समाप्त होते।’’ 

Latest Cricket News