A
Hindi News खेल क्रिकेट रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, उनकी इस आदत की वजह से नाम पड़ा 'पंटर'

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, उनकी इस आदत की वजह से नाम पड़ा 'पंटर'

सोशल मीडिया पर जब एक फैंन ने उनसे पूछा की आपका नाम पंटर कैसे पड़ा। जिस पर पोंटिंग ने बताया यह नाम उन्हें टीम के साथी शेन वॉर्न ने दिया था।

Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting

क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग अपने पंटर नाम से काफी प्रसिद्द है। इस तरह पोंटिंग ने अपने करियर से जुड़ा एक दिलचस्प खुलासा करते हुए इस राज से पर्दा उठाया कि आखिर कैसे उनका नाम पंटर पड़ा। सोशल मीडिया पर जब एक फैंन ने उनसे पूछा की आपका नाम पंटर कैसे पड़ा। जिस पर पोंटिंग ने बताया यह नाम उन्हें टीम के साथी शेन वॉर्न ने दिया था। 

पॉन्टिंग ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, '1990 में जब हम क्रिकेट अकैडमी में रह रहे थे तब हमें हर महीने 40 डॉलर मिलते थे। मैं तब टीएबी में कुत्तों पर पैसा लगाने जाता था और तब शेन वॉर्न ने मुझे पंटर नाम दिया।' ऑस्ट्रेलिया में शब्द 'पंट' का संबंध घोड़ों या कुत्तों की रेस में उन पर शर्त लगाने से माना जाता है। जिसके चलते पोंटिंग को कुत्तों की रेस में पैसा लगाने के कारण वॉर्न ने उनका नाम पंटर रख डाला। 

बता दें कि रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दो बार आईसीसी क्रिकेट विश्वकप जीता है। इतना ही नहीं उन्ही के संरक्षण में आईपीएल के पिछले सीजन में अर्सों बाद दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुँचने में कामयाब हो पाई थी। हाल ही में टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिली कैपिटल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत पर पोंटिंग ने भरोसा जताते हुए कहा था कि वो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर वापसी करेंगे। 

Latest Cricket News