A
Hindi News खेल क्रिकेट इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में कभी आउट नहीं कर पाए आर अश्विन, अब कही ये बात

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज को टेस्ट क्रिकेट में कभी आउट नहीं कर पाए आर अश्विन, अब कही ये बात

पोंटिंग ने अश्विन की कुल 256 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने एक भी बार अपना विकेट गंवाए 148 रन बनाए हैं।

Ricky Ponting vs R Ashwin India Tour Of Australia 2011- India TV Hindi Image Source : AP Ricky Ponting vs R Ashwin India Tour Of Australia 2011

टेस्ट क्रिकेट में भारत के चौथे सबसे सफल गेंदबाज आर अश्विन ने इस फॉर्मेट में कुल 365 विकेट चटकाएं हैं। भारत में ही क्या विदेशों में भी अश्विन का रिकॉर्ड शानदार रहा है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई बल्लेबाजों को ना जाने कितनी बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ऐसा है जिसे अश्विन कभी आउट नहीं कर पाए। यह बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं।

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अश्विन की कुल 256 गेंदों का सामना किया है जिसमें उन्होंने एक भी बार अपना विकेट गंवाए 148 रन बनाए हैं। इस रिकॉर्ड को देखकर कहा जा सकता है कि अश्विन के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज पोंटिंग ही होंगे, लेकिन अब अश्विन ने पोंटिंग के खिलाफ अपनी प्रतिस्पर्धा के बारे में खुद खुलासा किया है।

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मजहर अरशद से बात करते हुए अश्विन ने कहा "मुझे लगता है कि यह नमूना काफी छोटा है। मैं शायद रिकी पोंटिंग के खिलाफ काफी कम खेला हूं। मुझे याद है कि एडिलेड टेस्ट में दो बार मेरी गेंदबाजी के दौरान पोटिंग के कैच छुटे थे। सिडनी टेस्ट में उन्होंने थोड़े रन बनाए थे और मेलबर्न टेस्ट में मैंने उन्हें थोड़ी ही गेंदबाजी की थी। लेकिन एडिलेड और सिडनी टेस्ट में मैंने उन्हें अच्छी खासी गेंदबाजी की थी।"

ये भी पढ़ें - आज ही के दिन थमी थी 'विकेटों के बादशाह' मुरलीधरन की फिरकी, टेस्ट में 800 विकेट पूरा कर रचा था इतिहास

बता दें, 2011 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलने गई थी तब ही अश्विन और पोंटिंग का पहली और आखिरी बार सामना हुआ था। इसके बाद यह दोनों खिलाड़ी कभी एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेले।

पोंटिंग की तारीफ में अश्विन ने कहा "रिकी पोंटिंग एक महान बल्लेबाज है। मैं उस समय नया-नया टीम में आया था। मैं वास्तव में बहुत गर्व महसूस करता हूं जब कोई मुझे अच्छे से खेलता है, उस समय मैं उस से मुकाबला करने की सोचता हूं। यही इंटरनेशनल क्रिकेट है। आप चीजों से सीखते हैं। जब आप अच्छा करते हैं तो आप सीखते हैं और जब आप बुरा करते हैं तो आप ज्यादा सीखते हैं।"

Latest Cricket News