A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत पाए गए कोरोना पॉजिटिव, टीम इंडिया के साथ नहीं कर सकेंगे यात्रा

ऋषभ पंत पाए गए कोरोना पॉजिटिव, टीम इंडिया के साथ नहीं कर सकेंगे यात्रा

ऋषभ पंत अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे और वह गुरुवार को टीम के साथ डरहम भी नहीं जा पाएंगे।

Rishabh Pant found corona positive, will not be able to travel with Team India- India TV Hindi Image Source : AP Rishabh Pant found corona positive, will not be able to travel with Team India

गुरुवार तड़के खबर आई थी कि इंग्लैंड दौरे पर शामिल टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आए थे। इनमें एक खिलाड़ी रिकवर कर चुका है, वहीं अन्य खिलाड़ी अभी आइसोलेशन में है। रिपोर्ट के अनुसार कोविड महामारी की चपेट में आने वाला यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया का स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है। 

ऋषभ पंत अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे और वह गुरुवार को टीम के साथ डरहम भी नहीं जा पाएंगे।

पंत कुछ दिनों पहले ही यूरो कप (Euro Cup) में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच हुए मुकाबले को देखने लंदन के वेम्बले स्टेडियम गए थे। स्टेडियम में पंत हजारों लोगों के बीच बिना मास्क पहने प्रशंसकों के साथ तस्वीर भी खिंचाई थी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय टीम को डरहम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में एकत्रित होना है।

शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता। 

शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप में जाने से बचें। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है। 

4 अगस्त से भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होना है। इस दौरान भारत को 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Latest Cricket News