A
Hindi News खेल क्रिकेट ऋषभ पंत को लेकर बोले शमी, 'वो तो बम है और उसे तो फटना ही है'

ऋषभ पंत को लेकर बोले शमी, 'वो तो बम है और उसे तो फटना ही है'

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की सराहना करते हुए कहा कि उनकी प्रतिभा 'अद्भुत' है और उसे सिर्फ आत्मविश्वास हासिल करना है। 

<p>ऋषभ पंत को लेकर बोले...- India TV Hindi Image Source : BCCI ऋषभ पंत को लेकर बोले शमी, 'वो तो बम है और उसे तो फटना ही है'

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की सराहना करते हुए कहा कि उनकी प्रतिभा 'अद्भुत' है और उसे सिर्फ आत्मविश्वास हासिल करना है। शमी पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में शामिल हुए। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने कई विषयों पर चर्चा की।

शमी ने कहा, "ऋषभ की प्रतिभा अद्भुत है और ऐसा नहीं है कि वह मेरा दोस्त है और यही कारण है कि मैं यह कह रहा हूं। यह सिर्फ आत्मविश्वास के बारे में है, जिस दिन उसे आत्मविश्वास मिला वह बहुत खतरनाक साबित होगा।" उन्होंने आगे कहा, "ऋषभ पंत एक तरह का बम है। उसे तो फटना ही है, या तो इस पार या उस पार। 

बता दें, 2019 वर्ल्ड कप के बाद से धोनी अनुपलब्ध है जिससे पंत भारत के तीनों प्रारूपों में भारत की पहले पसंद के विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर उभरे थे। हालांकि, इस साल जनवरी में उन्होंने केएल राहुल के कारण वनडे और टी -20 में अपना स्थान खो दिया था।

राहुल के बारे में बात करते हुए शमी ने कहा कि बल्लेबाज के तौर पर वह मारता बहुत हैं और अपने 'सर्वश्रेष्ठ रूप' में है। भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, "राहुल बहुत अच्छा खेल रहे हैं। उनका वर्तमान फॉर्म मुझे लगता है कि उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ है। वह जहां भी बल्लेबाजी करने जा रहे हैं वहां अच्छा खेल रहा हैं और बल्ले से गेंद अच्छे से कनेक्ट हो रही है। उम्मीद है कि उनका करियर आगे भी ऐसे ही चलता रहे।"

इस लाइव सेशन के दौरान शमी ने श्रेयस अय्यर को नंबर 4 का सबसे फिट बल्लेबाज करार दिया जबकि कप्तान विराट कोहली को उन्होंने एक आदर्श खिलाड़ी करार दिया जिससे युवा क्रिकेटरों को सीखना चाहिए। इससे पहले शमी ने यह भी खुलासा किया कि वह 2015 विश्व कप के दौरान एक टूटे हुए घुटने के साथ खेले थे।

Latest Cricket News