A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के इस बल्लेबाज ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, ठोका टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

भारत के इस बल्लेबाज ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, ठोका टी20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

ऋषभ पंत ने धमाकेदार पारी खेली और सिर्फ 32 गेंदों में शतक ठोक दिया। पंत का ये शतक टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है।

ऋषभ पंत- India TV Hindi ऋषभ पंत

हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार पारी खेली और सिर्फ 32 गेंदों में शतक ठोक दिया। पंत का ये शतक टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है। पंत ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी। पंत ने 38 गेंदों में 116 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में पंत ने 8 चौके और 12 छक्के जड़े। पंत के धमाकेदार शतक की बदौलत टीम में हिमाचल प्रदेश को 10 विकेट से धो डाला। इस पारी के साथ ही पंत ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। आइए आपको बताते हैं कि पंत ने किन रिकॉर्डों पर अपना नाम लिखवाया।

दुनिया का दूसरा सबसे तेज शतक: पंत ने सिर्फ 32 गेंदों में शतक लगाया। पंत का ये शतक टी20 क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है। खेल के इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ सिर्फ 30 गेंदों में शतक जड़ दिया था।

भारत की तरफ से सबसे तेज शतक: पंत का ये शतक भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में लगाया गया सबसे तेज शतक है। पंत ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों में शतक लगाया था। लेकिन अब पंत ने इस रिकॉर्ड पर अपना नाम लिखवा लिया है।

टी20 मैच में जड़े सबसे ज्यादा छक्के: पंत के नाम अब भारत की तरफ से किसी भी टी20 मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पंत ने अपनी इस पारी में 12 छक्के लगाए और इसके साथ ही उन्होंने मुरली विजय (11) को पीछे छोड़ दिया। विजय ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 11 छक्के लगाए थे।

Latest Cricket News