A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत ने खेली तूफानी पारी, प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का दावा ठोका

टेस्ट सीरीज से पहले ऋषभ पंत ने खेली तूफानी पारी, प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का दावा ठोका

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

<p>ऋषभ पंत Photo: Getty Images</p>- India TV Hindi ऋषभ पंत Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज का ऐलान कर दिया है और सीरीज में युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को भी मौका मिला है। अभी ये तय नहीं है कि पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं। लेकिन उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का दावा ठोक दिया है। भारत ए की तरफ से खेलते हुए पंत ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए। भले ही भारत ए को इंग्लैंड लायंस के हाथों 253 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी हो लेकिन पंत की बल्लेबाजी ने हर किसी का दिल जीत लिया। (Also Read: इंग्लैंड दौरे के हर ऐक्शन की खबर जानें) 

पंत ने पहली पारी में 58 और दूसरी पारी में 61 रन बनाए। टेस्ट सीरीज से पहले पंत का इस तरह की बल्लेबाजी करना भारतीय खेमे के लिए बहुत अच्छी खबर है और पंत ने दिखा दिया है कि वो मौका मिलने पर कुछ भी कर सकते हैं। हालांकि उनकी बेहतरीन पारियों के बावजूद भी इस बात की संभावनाएं कम ही हैं कि उन्हें दिनेश कार्तिक से पहले टीम इंडिया में जगह दी जाएगी।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से एजबेस्टन, दूसरा टेस्ट 9 अगस्त से लॉर्ड्स, तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज, चौथा टेस्ट 30 अगस्त से द रोस बाउल और पांचवां टेस्ट 7 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच पहले टी20 सीरीज खेली गई थी जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था। इसके बाद दोनों के बीच वनडे सीरीज खेली गई जिसे इंग्लैंड ने 2-1 से जीत लिया। अब दोनों के बीच असली टेस्ट खेला जाएगा जो भी ये सीरीज जीतेगी वो दुनिया की सबसे बेस्ट टीम कहलाएगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर। 

Latest Cricket News