Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ने ऋषभ पंत को इस...

ICC ने ऋषभ पंत को इस साल का उभरता हुआ क्रिकेटर घोषित किया

पंत अब तक 9 टेस्ट मैचों में अबतक 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 22 Jan 2019, 13:19:56 IST

ICC के अवार्ड्स में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने महज 21 साल की उम्र में अपना लोहा मनवाया। पंत को आईसीसी मैंस एमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया। साथ ही ऋषभ को आईसीसी टेस्‍ट टीम में भी जगह मिली। गौरतलब है कि पंत अब तक 9 टेस्‍ट मैचों में अबतक 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं।

आईसीसी के सालाना पुरस्कारों में 21 साल के पंत का चयन वोटिंग अकादमी ने किया। उन्हें अपने डेब्यू ईयर (2018) में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। पंत इस दौरान इंग्लैंड में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने। इसके साथ ही उन्होंने दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में विकेट के पीछे 11 कैच लपककर रिकॉर्ड की बराबरी की। वह ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज भी बने। 

आईसीसी की 2018 की टेस्ट टीम: टॉम लाथम (न्यूजीलैंड), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), विराट कोहली (भारत) (कप्तान), हेनरी निकोल्स (न्यूजीलैंड), ऋषभ पंत (भारत) (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज), कैगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका), नाथन लियोन (ऑस्ट्रेलिया), जसप्रीत बुमराह (भारत), मोहम्मद अब्बास (पाकिस्तान)। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन