A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस के चलते रद्द हुई ‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज’

कोरोना वायरस के चलते रद्द हुई ‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज’

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज’ को रद्द कर दिया गया है।

Road Safety Series- India TV Hindi Image Source : @RSWORLDSERIES Road Safety Series

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली रोड सेफ्टी विश्व सीरीज को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिलहाल के लिये रद्द कर दिया गया है। आयोजकों ने बताया कि खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए श्रृंखला रद्द कर दी गयी है। 

मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘लोगों की सुरक्षा को देखते हुए और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी परामर्श के बाद आयेाजकों ने बचे हुए मैचों को बाद में किसी और तारीखों में कराने पर सहमति जतायी है। ’’ 

बयान के अनुसार, ‘‘ये मैच तब खेले जायेंगे तब इन्हें आयोजित कराने के लिये समय सही होगा, जब यात्रा संबंधित और लोगों के इकट्ठा होने पर कोई रोक नहीं होगी। ’’ इंडियन लीजेंड्स टीम के कप्तान तेंदुलकर ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए टूर्नामेंट को फिलहाल रोकना सही कदम है। 

उन्होंने कहा, ‘‘इस श्रृंखला को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये कराया जा रहा था, यह फैसला करना निराशाजनक है लेकिन सही कदम है। हम उम्मीद और प्रार्थना करते हैं कि कोरोना वायरस का फैलना रूक जाये। ’’ 

आयोजकों ने पुणे में गाहुंजे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैचों को भी नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया था। इससे पहले इन्हें खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया था लेकिन फिलहाल इन्हें रद्द कर दिया गया है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए हैं।

Latest Cricket News