A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित और रैना ने चुनी मुंबई-सीएसके की संयुक्त बेस्ट इलेवन, खुद के नाम किए गायब

रोहित और रैना ने चुनी मुंबई-सीएसके की संयुक्त बेस्ट इलेवन, खुद के नाम किए गायब

रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने मिलकर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संयुक्त ऑल टाइम बेस्ट इलेवन टीम का चुनाव किया।

<p>रोहित और रैना ने चुनी...- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित और रैना ने चुनी मुंबई-सीएसके की संयुक्त बेस्ट इलेवन, खुद के नाम किए गायब

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है जिससे सभी तरह की गतिविधियां ठप्प पड़ी है। भारत में भी 17 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ जिसकी वजह से कई बड़े आयोजन को स्थगित कर दिया गया है जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन भी शामिल हैं। आईपीएल के अनिश्चितकाल तक स्थगित होने से क्रिकेटर मैदान से दूर हैं और अपने घर पर परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। घर पर रहते हुए क्रिकेटर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ भी लगातार संपर्क में है और लाइव चैट के जरिए एक दूसरे से मुखातिब हो रहे हैं।

इसी कड़ी में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना से लाइव चैट के जरिए बात की जिसमें दोनों ही खिलाड़ियों ने कई बड़े खुलासे किए। इस लाइव चैट में रोहित ने सुरैश रैना के टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद भी जताई। सुरेश रैना की टीम में वापसी को लेकर रोहित ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि आप जल्द से जल्द टीम इंडिया में वापसी करेंगे और वर्ल्ड कप जिताने में हमारी मदद करेंगे।

इस बातचीत के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संयुक्त ऑल टाइम बेस्ट इलेवन टीम का भी चुनाव किया। दिलचस्प बात ये रही कि इस मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संयुक्त ऑल टाइम बेस्ट इलेवन में रोहित और रैना दोनों ने ही टीम में खुद को जगह नहीं दी।

रोहित ने जब चेन्नई सुपर किंग्स की ऑल टाइम बेस्ट इलेवन टीम के बारें में पूछा तो रैना ने जवाब में कहा कि अभी तुरंत टीम का चुनाव करना मुश्किल है लेकिन दोनों मुंबई और चेन्नई की संयुक्त बेस्ट इलेवन टीम बना सकते हैं। रैना और रोहित ने चेन्नई और मुंबई की इस संयुक्त टीम में MI के 5 जबकि CSK के 6 खिलाड़ियों को जगह दी।

रैना और रोहित ने साथ में मिलकर सचिन तेंदुलकर और मैथ्यू हेडन को सलामी बल्लेबाज के रुप में चुना। इसके बाद फॉफ डु्प्लेसी और अंबाती रायुडू को जगह दी गई। मध्य क्रम में एमएस धोनी को विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर शामिल किया गया। वहीं, ऑलराउंडर के रुप में कायरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में चुना। आखिर में दोनों बल्लेबाजों ने हरभजन सिंह, एल्बी मोर्कल और जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी दी।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संयुक्त ऑल टाइम बेस्ट इलेवन टीम में रोहित ने खुद को असिस्टेंट कोच की भूमिका दी जबकि रैना को फील्डिंग कोच और बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संयुक्त ऑल टाइम बेस्ट इलेवन :  सचिन तेंदुलकर, मैथ्यू हेडन, फॉफ डु्प्लेसी, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, एल्बी मोर्कल और जसप्रीत बुमराह।

Latest Cricket News