A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित ने लगाया सचिन की तरह अपरकट शॉट, अब तेंदुलकर ने बताया किसका शॉट है बेस्ट

रोहित ने लगाया सचिन की तरह अपरकट शॉट, अब तेंदुलकर ने बताया किसका शॉट है बेस्ट

इसके बाद आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दोनों शॉट का एक वीडियो पोस्ट किया और पूछा कि इनमें से किसाका शॉट बेस्ट था। इसका जवाब देते हुए सचिन ने आज ट्वीट किया है। सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा 'हम दोनों भारत से है और आमची मुंई से भी...इसलिए हेड मैं जीता टेल तुम हारे'

सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB ICC TWITTER सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप के 22वें मुकाबले में कल भारत ने पाकिस्तान को 89 रन (DLS) से हराकर अपना तीसरा मुकाबला जीता। भारत की इस जीत में टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने 140 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान एक ऐसा शॉट खेला जिसे देखकर हर किसी को सचिन की याद आ गई।

पहली पारी का 27वां ओवर लेकर आए पाक गेंदबाज हसन अली की दूसरी शार्ट और बाहर जाती गेंद पर रोहित शर्मा ने बल्ले का चेहरा खोलते हुए थर्ड मैन की दिशा में शानदार छक्का मारा। जिसके बाद लोगो को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के भी एक ऐसे ही पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले शॉट की याद आई और उन्होंने सोशल मीडिया पर इस शॉट को शेयर करना भी शुरू कर दिया। 

इसके बाद आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दोनों शॉट का एक वीडियो पोस्ट किया और पूछा कि इनमें से किसका शॉट बेस्ट था। इसका जवाब देते हुए सचिन ने आज ट्वीट किया है। सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा 'हम दोनों भारत से है और आमची मुंबई से भी...इसलिए हेड मैं जीता टेल तुम हारे'

सचिन के इस ट्विट का मतलब हुआ कि उन्होंने अपने शॉट को रोहित के शॉट से बेस्ट बताया है।

बता दें की सचिन तेद्नुलकर ने ये शॉट विश्व कप 2003 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के पहले व पारी के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर सचिन ने अपर कट शॉट खेलते हुए छक्का मारा था। जिसमें उन्होंने अख्तर की गति का पूरा इस्तेमाल करते हुए बस गेंद को बल्ले से दिशा दिखा दी थी और गेंद खुद-बखुद सीमा रेखा के पार स्टैंड्स में मौजूद फैन्स के पास पहुंच गई थी। 

इस शॉट के बारे में जब सचिन से स्टार स्पोर्ट्स के शो के दौरान पूछा गया तो उन्होंने कहा," इस तरह के शॉट प्लान नहीं किए जाते बस उस क्षण गेंद को देखते हुए खेल दिया जाता है।" सचिन ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 98 रनों की पारी खेली थी। जिसे सचिन के 24 साल के करियर में कुछ शानदार परियों में गिना जाता है। ये मैच भारत ने जीता था।

Latest Cricket News