A
Hindi News खेल क्रिकेट आज रोहित शर्मा बनेंगे भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज!, युवराज को छोड़ेंगे पीछे

आज रोहित शर्मा बनेंगे भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज!, युवराज को छोड़ेंगे पीछे

रोहित शर्मा आज भारत की तरफ से छक्के लगाने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

रोहित शर्मा- India TV Hindi रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के पास आज एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। रोहित अगर आज 5 छक्के लगा देते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा युवराज सिंह को पीछे छोड़कर इस उपलब्धि को अपने नाम करेंगे। अभी रोहित के नाम 77 मैचों में 70 छक्के हैं। वहीं, भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड सिक्सर किंग युवराज के नाम है। युवराज ने अब तक भारत की तरफ से 58 मैचों में 74 छक्के लगाए हैं।

साफ है कि रोहित युवराज को पीछे छोड़ने से सिर्फ 5 छक्के और बराबरी करने से महज 4 छक्के दूर हैं। ऐसे में अगर रोहित का बल्ला चल निकलता है तो उनके लिए एक मैच में इतने छक्के लगाना कोई बड़ी बात नहीं है। हालांकि रोहित जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखकर इस मैच में ये रिकॉर्ड टूटना थोड़ी मुश्किल भी नजर आ रहा है। लेकिन रोहित शर्मा कभी भी अपनी लय हासिल कर सकते हैं और अगर आज ही वो फॉर्म में लौटते हैं तो युवराज का रिकॉर्ड टूटना निश्चित है।

आपको बता दें कि टी20 क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने 55 मैचों में 103, मार्टिन गप्टिल ने 75 मैचों में 103, ब्रैंडन मैक्कलम ने 71 मैचों में 91 छक्के लगाए हैं। 

Latest Cricket News