A
Hindi News खेल क्रिकेट सौरव गांगुली ने इस टीम को बताया एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार

सौरव गांगुली ने इस टीम को बताया एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार

भारतीय टीम अपना पहला मैच मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगी।

<p>सौरव गांगुली</p>- India TV Hindi सौरव गांगुली

कोलकाता: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारत शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे एशिया कप में जीत का प्रबल दावेदार है। गांगुली ने कहा, "भारतीय टीम अच्छी है। वह एशिया कप में अच्छा करेगी।" इस टूर्नामेंट में भारत के नियमित कप्तान और मौजूदा दौर में देश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। 

भारतीय टीम अपना पहला मैच मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगी। अगले ही दिन भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। गांगुली ने कहा, "भारत इंग्लैंड में बेशक अच्छा नहीं कर सका हो, लेकिन सीमित ओवरों में यह शीर्ष टीम है।"

रोहित की कप्तानी पर गांगुली ने कहा, "एक कप्तान के तौर पर उनका रिकार्ड शानदार है। इसलिए मुझे उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। विराट के रहते टीम बेहद मजबूत होती है, लेकिन उनके बिना भी यह टीम टूर्नामेंट जीतने का माद्दा रखती है।"

पाकिस्तान का यूएई में शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन गांगुली का मानना है कि इससे भारत पर कोई भी अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ेगा। गांगुली ने कहा, "हां, पाकिस्तान ने वहां अच्छा खेला है, लेकिन भारत को इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए। वे अच्छा कर सकते हैं। वहां के हालात लगभग उसी तरह हैं जिस तरह से उपमहाद्वीप में होते हैं। भारत की वनडे टीम अच्छी है, खिताब जीतने के अच्छे आसार हैं लेकिन उन्हें जीतने के लिए अच्छा खेलना होगा।"

Latest Cricket News