A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट से भी अधिक इस खेल के दीवाने हैं रोहित शर्मा

क्रिकेट से भी अधिक इस खेल के दीवाने हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को क्रिकेट से भी अधिक फुटबॉल मैच देखना पसंद है।

Rohit Sharma, Football, cricket, La Liga, India, covid, corona virus - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit sharma 

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा पूरी दुनिया में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। रोहित दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे फॉर्मेट में तीन बार दोहरा शतक जड़ा है, साथ ही इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च 264 रनों का है जिसे अब किसी दूसरे बल्लेबाज ने पार नहीं की है, लेकिन खुद रोहित शर्मा क्रिकेट से कहीं अधिक फुटबॉल दीवाने हैं।

यही कारण है कि रोहित शर्मा भारत में स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा के ब्रांड एम्बेस्डर हैं। इसी बीच रोहित ने ला लिगा के आधिकारिक फेसबुक पेज पर प्रजेंटर जो मॉरिशन से बातचीत के दौरान बताया कि वह क्रिकेट से कहीं अधिक फुटबॉल को देखना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने माना, दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने से पहले उन्हें पास करना होगा यो-यो टेस्ट

इस दौरान रोहित ने कहा, ''मैं फुटबॉल को फॉलो करता हूं। मैं क्रिकेट से अधिक फुटबॉल को देखना पसंद करता हूं। मैं जब भी घर होता हूं तो मुझे फुटबॉल देखना अच्छा लगता है। फुटबॉल मैच को देखकर मेरे आंखों को सुकून मिलता है। इस खेल को खेलने के लिए बहुत अधिक कौशल की जरुरत होती है यह वजह है कि मुझे यह पसंद है।''

यह पूछे जाने पर कि अगर आप एक फुटबॉल खिलाड़ी होते को किस पोजिशन पर खेलना पसंद करते। इस पर रोहित ने कहा, ''मैं संभवत मिडफील्ड में खेलता, मैं मैच में बहुत अधिक दौड़ना नहीं चाहता हूं, ऐसे में मैं आक्रमक मिडफील्डर भी नहीं होता। फुटबॉल मैच में इस पोजिशन पर खेलने के लिए बहुत अधिक कौशल की जरुरत होती है क्योंकि यहीं से आप अपनी टीम के लिए गोल के मौके बनाते हैं।''

यह भी पढ़ें- भुवनेश्वर कुमार ने बताया प्लान, इस तरह सचिन को घरेलू क्रिकेट में शून्य पर किया था चलता

इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि भारत में फुटबॉल के प्रसंशकों की संख्या बहुत अधिक है। ऐसे में मुझे उम्मीद है कि जब फिर से ला लिगा की शुरुआत होगी तो फैंस पहले की ही तरह इस लीग को अपना प्यार देंगे।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण ला लिगा को इससे पहले स्थगित कर दिया गया था लेकिन स्पेन की सरकार अब इसके आयोजन की मंजूरी दे दी है और 8 जून से इस फुटबॉल लीग की शुरुआत होगी। लीग के सभी टीमों के खिलाड़ी अपनी-अपनी ट्रेनिंग में जुटे गए हैं। इस दौरान वह संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के सुरक्षा मानको का भी पालन कर रहे हैं।

वहीं ला लिगा के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में फैंस मुकाबले को सिर्फ टेलिविजन और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग पर ही देख पाएंगे। 

Latest Cricket News