A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इन दो स्टार खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से इन दो स्टार खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

निदाहास ट्रॉफी में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और फाइनल में पहुंचने के करीब है।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

भारतीय टीम इन दिनों निदाहास ट्रॉफी के लिए श्रीलंका में है। टूर्नामेंट में पहले मैच को छोड़ दिया जाए तो उसके बाद भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लगातार 2 मैच जीते। अब भारत का मुकाबला बांग्लादेश की टीम से होना है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतते ही टीम इंडिया फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। भले ही भारत फाइनल में जगह बना ले। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम पर बोझ नजर आ रहे हैं और इन्हें तुरंत टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने की जरूरत है। कौन हैं ये खिलाड़ी आइए जानते हैं?

रोहित शर्मा: लगातार फ्लॉप होने के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान बने रोहित शर्मा को सबसे पहले बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वो ना सिर्फ टीम में हैं, बल्कि टीम के कप्तान भी बने हुए हैं।

सुरेश रैना: माना कि सुरेश रैना को वापसी के बाद लगभग हर मैच में अच्छी शुरुआत मिली है। लेकिन इस दौरान साफ देखा गया कि रैना ना तो उस शुरुआत को बड़ी पारी में बदल सके और ना ही वो अपने विकेट की कीमत पहचान सके। रैना लगातार अपना विकेट फेंक रहे हैं और इससे टीम इंडिया पर दबाव बढ़ रहा है। रैना को टीम से बाहर भी इसीलिए किया गया था क्योंकि वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे थे।

साफ है कि अगर अगले कुछ मैचों में दोनों खिलाड़ी अपनी लय हासिल नहीं कर पाते तो निश्चित रूप से सेलेक्टर्स को दोनों के खिलाफ बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। रैना ने तो हाल ही में टीम इंडिया में वापसी की है और इस लिहाज से उनके लिए बाहर होकर दोबारा वापसी कर पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

Latest Cricket News