A
Hindi News खेल क्रिकेट यो-यो टेस्ट पास कर टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद आलोचकों पर बरसे रोहित शर्मा

यो-यो टेस्ट पास कर टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद आलोचकों पर बरसे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने यो-यो टेस्ट के लिए बीसीसीआई से समय मांगा था।

<p>रोहित शर्मा</p>- India TV Hindi रोहित शर्मा

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा ने आखिरकार यो-यो टेस्ट पास कर लिया। यो-यो टेस्ट पास करने के बाद रोहित ने अपने आलोचकों का आड़े हाथ लिया। रोहित ने अपनी फिटनेस पर सवाल उठाने वालों पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया और कहा, ‘मैं अपना समय कहां और कैसे बिताता हूं इसमें किसी को दखल देने का हक नहीं है। जब तक मैं नियमों का पालन करता हूं तब तक मुझे अपने तरीके से समय बिताने का अधिकार है। असल मुद्दों पर चर्चा करिए। कुछ लोगों को मैं बताना चाहूंगा कि यो यो टेस्ट में सफल होने के लिए मुझे एक मौका मिला जो आज था।’ 

इससे पहले रोहित ने निजी प्रतिबद्धता के कारण यो-यो टेस्ट के लिए बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने के लिए अनुमति ली थी। बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा था, ‘रोहित के लिए 15 जून को यो-यो टेस्ट देना अनिवार्य नहीं था क्योंकि उन्होंने पहले से ही मंजूरी ले रखी थी।’ रोहित के अलावा भारत के ज्यादातर खिलाड़ियों ने 15 जून को यो-यो टेस्ट दिया था। उस टेस्ट में अंबाती रायडू को छोड़कर सारे खिलाड़ी पास हो गए थे।

यो-यो टेस्ट पास करने के बाद रोहित ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। इससे पहले बीसीसीआई ने रोहित के यो-यो टेस्ट में क्वालीफाई नहीं करने की स्थिति में अजिंक्य रहाणे को विकल्प के तौर पर तैयार रहने के लिए कहा था। हाल के दिनों में टेस्ट टीम में शामिल मोहम्मद शमी और एकदिवसीय टीम के लिए चुने गए अंबाती रायडू के अलावा भारत ए के इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए संजू सैमसन यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। आपको बता दें कि भारतीय टीम ब्रिटेन दौरे का आगाज 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। सीरीज का पहला मैच 27 और दूसरा मैच मैच 29 जून को खेला जाएगा।

Latest Cricket News