A
Hindi News खेल क्रिकेट रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर

रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर

रॉस टेलर को न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। रॉस टेलर को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया गया। टेलर को तीसरी बार ये पुरस्कार मिला है।

Zealand Cricket Awards 2020, ross taylor, tim saudee- India TV Hindi Image Source : GETTY रॉस टेलर बने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टिम साउदी चुने गए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्लेयर

रॉस टेलर को न्यूजीलैंड क्रिकेट अवॉर्ड्स में साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। रॉस टेलर को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर सर रिचर्ड हेडली मेडल से सम्मानित किया गया। टेलर को तीसरी बार ये पुरस्कार मिला है। टेलर के लिए साल 2019 मील का पत्थर साबित हुआ। टेलर ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

इस साल रॉस टेलर ने टेस्ट रन के मामलें में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा और क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने। पिछले 12 महीने की बात करें तो टेलर तीनों फॉर्मेट में कुल 32 मैचों में कुल 1,389 रन बनाए।

पुरस्कार जीतने के बाद रॉस टेलर ने कहा, " ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचकर हारना। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा बनना और वहां कीवी समर्थकों का अपार समर्थन मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।"

दूसरी तरफ टिम साउदी को शुक्रवार को हुए वर्चुअल समारोह में टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया, जबकि किम कॉटन को अंपायर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। 31 साल के टिम साउथी ने पुरस्कार अवधि के दौरान 8 टेस्ट मैच में 40 विकेट हासिल किए। इनमें से 14 विकेट उन्होंने इस साल भारत के खिलाफ खेले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान चटकाए। इस सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 2-0 से मात दी थी।

Latest Cricket News