A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली की आरसीबी में शामिल जोश फिलिप ने बिग बैश लीग में तूफानी पारी खेल दिलाई जीत

विराट कोहली की आरसीबी में शामिल जोश फिलिप ने बिग बैश लीग में तूफानी पारी खेल दिलाई जीत

सिडनी की तरफ से खेलने वाले जोश फिलिप एक शानदार विकेटकीपर के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज हैं। उनकी इसी खासियत को देखकर आरसीबी ने दांव खेला था।

Josh Philippe- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Josh Philippe

बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश फिलिप ने तूफानी पारी खेलते हुए अपनी टीम सिडनी सिक्सर को जीत दिलाई। फिलिप ने 52 गेंदों में 83 रनों की पारी खेलते हुए 5 चौके व 4 छक्के मारे। ऐसे में फिलिप की इस पारी को देखकर आईपीएल की फ्रेंचाईसी रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) ने राहत की सांस ली होगी। जिसके पीछे का कारण आरसीबी द्वारा इस बल्लेबाज को नीलामी में सिर्फ 20 लाख रूपए में खरीदा जाना है। 

मैच की बात करें तो टीम को एक समय 4 ओवर में 40 रन की दरकार थी। जिसके बाद अंतिम दो ओवर में टीम को 25 रन चाहिए थे। उस समय इस बल्लेबाज ने 4 गेंदों में तूफानी अंदाज में 16 रन बटोरते हुए मैच को अपनी झोली में डाल लिया। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे। जिसके जवाब में फिलिप की 83 रन की पारी के दमपर सिडनी ने 19.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

सिडनी की तरफ से खेलने वाले जोश फिलिप एक शानदार विकेटकीपर के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज हैं। उनकी इसी खासियत को देखकर आरसीबी ने दांव खेला था मगर नीलामी के समय अन्य फ्रेंचाईसी ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जिसके चलते आरसीबी ने सिर्फ 20 लाख में इस बल्लेबाज को हासिल कर लिया। 

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि 22 साल के इस युवा खिलाड़ी को आरसीबी का टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने वाले पार्थिव पटेल के उपर एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में शामिल करती है या नहीं। हालाँकि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम को ओपनिंग, मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम में धाकड़ खिलाड़ियों और मजबूत तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतारना होगा तभी वो आईपीएल 2020 ख़िताब की रेस में खुद को साबित कर पाएंगे।

आईपीएल 2020 में आरसीबी की पूरी टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली, मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, पवन नेगी, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, एबी डीविलियर्स, एरोन फिंच, जोश फिलिप (wk), पवन देशपांडे, क्रिस मॉरिस, केन रिचर्डसन, इशुरु उदाना, डेल स्टेंन, और शाहबाज अहमद।

Latest Cricket News