A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs SL : बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने की दमदार वापसी, शतक से चूके एल्गर

SA vs SL : बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने की दमदार वापसी, शतक से चूके एल्गर

दिन का खेल समाप्त होने तक फॉफ डु प्लेसिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वह 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे जबकि तेम्बा बावुमा 41 रन बनाकर खेल रहे थे। 

Dean Elgar, South Africa - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dean Elgar, South Africa 

सेंचुरियन| श्रीलंका के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण का फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (95) और ऐडन मार्कराम (68) के बीच 141 रन की साझेदारी से रविवार को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक चार विकेट पर 317 रन बना लिये। दिन का खेल समाप्त होने तक फॉफ डु प्लेसिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। वह 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे जबकि तेम्बा बावुमा 41 रन बनाकर खेल रहे थे। 

एल्गर ने 130 गेंद में 16 चौके से 95 रन बनाये लेकिन शतक से महज पांच रन से चूक गये। इससे पहले श्रीलंका ने दिनेश चांदीमल के 85 रन, दासुन शनाका के नाबाद 66 और धनंजय डि सिल्वा के 79 रन की मदद से पहली पारी में 396 रन बनाये जो उसका दक्षिण अफ्रीका में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर भी है। 

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी पहली पारी के हिसाब से 79 रन से पीछे है। रासी वान डर दुसेन 15 और कप्तान क्विंटन डि कॉक 18 रन बनाकर आउट हुए। मार्कराम ने 94 गेंद की पारी के दौरान 14 चौके जमाये लेकिन विश्व फर्नांडो ने उनकी पारी समाप्त की। फर्नांडो के अलावा दासुन शनाका, वानिंदु हसारंगा और लाहिरू कुमारा को एक एक विकेट मिला। 

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : रहाणे की शतकीय पारी के कायल हुए पोंटिंग, दिया ये बड़ा बयान 

रविवार को शनाका ने नाबाद 66 रन की पारी खेलकर टेस्ट में पहला अर्धशतक जमाया जिसमें पांच छक्के जड़े थे, इससे श्रीलंका ने अपने रात के छह विकेट पर 340 रन के स्कोर में 56 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुथो सिपमाला (76 रन देकर चार विकेट) ने रविवार को श्रीलंका के सभी तीनों पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण हालांकि स्पिनर धनजंय डि सिल्वा और तेज गेंदबाज कासुन रजीता के बिना काफी कमजोर हो गया। ये दोनों चोटिल हो गये हैं। 

ये भी पढ़े -  ICC ने पिछले एक दशक की सबसे दमदार ODI टीम का किया ऐलान, कोहली नहीं धोनी बने कप्तान 

डि सिल्वा ने शनिवार को श्रीलंका को पहली पारी में शानदार स्कोर बनाने में मदद करते हुए 79 रन की पारी खेली थी लेकिन बायीं जांघ में चोट के कारण रिटायर हर्ट हो गये। वह दो हफ्ते तक नहीं खेल पायेंगे और श्रीलंका टीम ने कहा कि दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलने की संभावना नहीं है। वहीं रजीता रविवार को सुबह गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। ऐसा लग रहा है कि उन्हें ग्रोइन की चोट है। 

ये भी पढ़े - ICC ने पिछले एक दशक की सबसे धाकड़ टेस्ट टीम का किया ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ीयों को मिली जगह  

Latest Cricket News