A
Hindi News खेल क्रिकेट संगकारा ने बनाई अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI, नहीं समझा सचिन, धोनी और कोहली को शामिल करने लायक

संगकारा ने बनाई अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI, नहीं समझा सचिन, धोनी और कोहली को शामिल करने लायक

<p>Sachin, Dhoni, kohli</p>- India TV Hindi Sachin, Dhoni, kohli

श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज़ कुमार संगकारा ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI बनाई है लेकिन हैरानी की बात ये है कि उन्होंने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर, धोनी या फिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इसमें शामिल करने लायक नहीं समझा. संगकारा ने इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन को लिया है जिसके साथ वह चाहते हैं कि राहुल द्रविड ओपन करें. 

द्रविड भारतीय टीम के लिए वनडे और टेस्ट में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते थे लेकिन संगकारा की टीम में उन्हें पारी की शुरुआत करने की ज़िम्मेदारी दी गई है. संगकारा ने कप्तान अपने ही देश के अरविंद डिसिल्वा को सौंपी है. मिडिल ऑर्डर के लिए उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और साउथ अफ़्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस को लिया है.

गेंदबाज़ी विभाग में संगकारा ने श्रीलंका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ चमिंडा वास और पाकिस्तान के वसीम एकरम को लिया है.  स्पिन गेंदबाज़ी वह मुथैया मुरलीधरन और शैन वॉर्न से करवाएंगे. 

ग़ैरतलब है कि पूर्व खिलाड़ियों ने जह भी अपनी टीम बनाई है, उन्होंने उसमें सचिन को ज़रुर रखा है लेकिन संगकारा के इस फ़ैसले से सचिन के फ़ैंस ज़रुर नाराज़ होंगे. 

Latest Cricket News