A
Hindi News खेल क्रिकेट बुशफायर क्रिकेट मैच में रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न की टीम को कोचिंग देंगे सचिन और कोर्टनी बॉल्श

बुशफायर क्रिकेट मैच में रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न की टीम को कोचिंग देंगे सचिन और कोर्टनी बॉल्श

आग से प्रभावित लोगों के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश का आयोजन किया जा रहा है। रिकी पोंटिंग और शेन वार्न की कप्तानी में यह मुकाबला अगले महीने 8 फरवरी को खेला जाएगा।

Sachin Tendulkar, Courtney Walsh, Rickey ponting, shane warne - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Sachin Tendulkar

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से तबाह हुए लोगों की मदद के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ी पहल की है। इस आग से प्रभावित लोगों के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश का आयोजन किया जाएगा। रिकी पोंटिंग और शेन वार्न की कप्तानी में यह मुकाबला अगले महीने 8 फरवरी को खेला जाएगा। पोंटिंग और वॉर्न की अगुआई वाली इस टीम को भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व दिग्गज कोर्टनी वाल्श कोचिंग देंगे।

 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार ‘बुशफायर क्रिकेट बैश’ आठ फरवरी को खेला जायेगा । क्रिकेट के सामाजिक सरोकार से जुड़े अहम दिन ‘द बिग अपील’ पर यह मैच खेला जा रहा है । तेंदुलकर और वाल्श इस मैच में रिकी पोंटिंग, शेन वार्न, जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वाटसन, माइकल क्लार्क, एलेक्स ब्लैकवेल जैसे धुरंधरों की टीम के कोच होंगे । स्टीव वॉ और मेल जोंस भी टीमों से जुड़ेंगे । 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कहा ,‘‘ हम सचिन और वाल्श का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं । दोनों बेहद सफल खिलाड़ी रहे हैं और हमें उनका बेताबी से इंतजार है ।’’

 इस मैच से होने वाली कमाई आस्ट्रेलियाई रेडक्रास को जायेगी । आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से 29 लोग मारे गए और 2000 से अधिक घर तहस नहस हो गए थे ।

बुशफायर क्रिकेट मैच से पहले भी कई खिलाड़ियों ने आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। बीबीएल में कई खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी डोनेट कर फंट जमा करने में योगदान दिया है, वहीं कुछ खिलाड़ियों ने मैच में लगाए गए हर छक्के पर एक निश्चित राशि दान दिया।

Latest Cricket News