A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात

टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात

सचिन तेंदुलकर ने एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतने पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी और कंगारू टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की।

<p>टेस्ट क्रिकेट में...- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ को लेकर सचिन तेदुंलकर ने कही बड़ी बात 

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतने पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी और कंगारू टीम की इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से करारी शिकस्त दी।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, "शानदार प्रदर्शन स्टीव स्मिथ। टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त वापसी। नाथन ल्योन की भी शानदार गेंदबाजी। ऑस्ट्रेलिया को पहले एशेज टेस्ट में जीत की बधाई।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेम्परिंग मामले में 1 साल का बैन झेलने के बाद वापसी करते हुए एशेज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार शतक जड़ अपनी टीम को जीत दिलाई।

बर्मिंघम (एजबेस्टन) में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में स्मिथ ने 144 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में भी स्मिथ ने 142 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ की इस शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड को जीत के लिए 398 रनों का टारगेट दिया।

जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 146 रन पर सिमट गई। कंगारू टीम की ओर से नॉथन ल्योन ने 6 और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 4 विकेट झटके। मैच की दोनों पारियों में शानदार शतक ठोकने वाले स्मिथ को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Latest Cricket News