A
Hindi News खेल क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने महान शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर व्यक्त किया शोक

सचिन तेंदुलकर ने महान शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर व्यक्त किया शोक

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

<p>सचिन तेंदुलकर ने...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/@AMRITABHARATIOFFICIAL सचिन तेंदुलकर ने महान शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर व्यक्त किया शोक 

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है। पंडित जसराज का अमेरिका में दिल का दौरा पड़ने से सोमवार की सुबह 90 साल की उम्र में निधन हो गया।

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर पंडित जसराज केनिधन पर ट्वीट में लिखा, "पद्म विभूषण पंडित जसराज जी के निधन पर जो दुख हो रहा है, उसे व्यक्त करने के लिए शब्द पर्याप्त नहीं हो सकते। वह एक महान संगीतज्ञ थे। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार और प्रियजनों को मेरी गहरी संवेदना।"

बीते आठ दशक से अधिक के संगीतमय सफर में पंडित जसराज को पद्म विभूषण (2000) , पद्म भूषण (1990) और पद्मश्री (1975) जैसे सम्मान मिले। पिछले साल सितंबर में सौरमंडल में एक ग्रह का नाम उनके नाम पर रखा गया था और यह सम्मान पाने वाले वह पहले भारतीय कलाकार बने थे।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी संगीत के दिग्गज के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "पंडित जसराज जी के निधन से भारतीय सांस्कृतिक क्षेत्र में एक गहरा शून्य आ गया है। वह अपने संगीत के माध्यम से जीवित रहेंगे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।"

Latest Cricket News